PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के 5 ठिकानों पर रेड मार रही NIA की टीम, अन्य 26…

उल्लेखनीय है कि PLFI  सुप्रीमो दिनेश गोप को NIA ने 21 मई को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर विमान से रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लाया गया था

News Aroma Media

PLFI Supremo Dinesh Gope: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम शुक्रवार को जेल में बंद PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप (Dinesh Gope) के खूंटी स्थित पांच ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। NIA की टीम जहां छापेमारी कर रही है, वे सभी दिनेश गोप के उग्रवादी गतिविधि से जुड़े हैं।

उग्रवादियों और नक्सलियों (Militants and Naxalites) के एक बड़े नेटवर्क पर मिले इनपुट के बाद के NIA ने यह कार्रवाई की है। इसके अलावा बिहार, दिल्ली और मध्यप्रदेश में कुल 26 ठिकानों पर NIA की रेड जारी है।

NIA ने रिमांड पर लेकर दिनेश गोप से पूछताछ की

उल्लेखनीय है कि PLFI  सुप्रीमो दिनेश गोप को NIA ने 21 मई को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर विमान से रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लाया गया था।

दिनेश गोप के खिलाफ झारखंड, बिहार और ओडिशा में हत्या, अपहरण, धमकी, जबरन वसूली और PLFI  के लिए धन जुटाने से संबंधित 102 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने दिनेश गोप पर 25 लाख और NIA ने पांच लाख का इनाम घोषित किया था। NIA ने रिमांड पर लेकर दिनेश गोप से पूछताछ की थी।