RANCHI : आदिवासी लड़कियों को नौकरी दिलाने के लिए चिपकाया गया पोस्टर, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान

News Aroma Media
#image_title

रांची: आदिवासी लड़कियों को नौकरी दिलाने के लिए चिपकाये गए पोस्टर मामले (Poster Cases) पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (National Child Protection Commission) ने संज्ञान लिया है।

यह संज्ञान बाल कार्यकर्ता बैजनाथ कुमार (Baijnath Kumar) की शिकायत पर बाल संरक्षण आयोग ने लिया है। इसके बाद आयोग ने रांची उपायुक्त को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

विभिन्न जगहों पर चिपकाया गया पोस्टर

बताया जाता है कि यह पोस्टर दिल्ली की एक कंपनी ने लगाया है। कंपनी का नाम Broomes है, जो शहर के विभिन्न चौक-चौराहों, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप पर पोस्टर चिपकाया है।

इसी मामले को लेकर आयोग ने रांची DC को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। साथ ही शिकायतकर्ता को सूचित करने का भी निर्देश दिया है।

RANCHI : आदिवासी लड़कियों को नौकरी दिलाने के लिए चिपकाया गया पोस्टर, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान-RANCHI: Poster pasted to provide jobs to tribal girls, National Child Protection Commission took cognizance

जानिये पोस्टर में क्या लिखा है ?

कंपनी ने पोस्टर में लिखा है कि दिल्ली में नौकरी के लिए संपर्क करें। पोस्टर में मासिक सैलरी 13000 से 16000 इसके अलावा रहना, खाना मुफ्त होने की बात कही है।

वहीं कंपनी की ओर से वेबसाइट और पोस्टर (Website And Poster) में रजिस्ट्रेशन और लीगल जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी ने पोस्टर  में कोई उम्र सीमा का भी उल्लेख नहीं किया है। वहीं कंपनी लोगो में मेड माफिया लिखा हुआ है।