रिम्स में MBBS के इस सत्र की कक्षाएं अभी चलेंगी ऑनलाइन, 17 अगस्त से…

बता दें कि 18 जुलाई को हॉस्टल में रात में मारपीट के बाद 20 जुलाई से कक्षाएं स्थगित चल रही थीं।

News Aroma Media

रांची: 17 अगस्त से रिम्स (Rims ) में MBBS के सेशन 2019 से 22 (MBBS Session 2019 to 22) की कक्षाएं ऑनलाइन (Online Clases) चलेंगी।

हॉस्टल का आवंटन चरणबद्ध तरीके से अगस्त के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा। यह फैसला डीन और स्टूडेंट वेलफेयर कमेटी की बैठक (Dean and Student Welfare Committee meeting) में किया गया है।

बता दें कि 18 जुलाई को हॉस्टल में रात में मारपीट (Night Fight in Hostel) के बाद 20 जुलाई से कक्षाएं स्थगित चल रही थीं।

डीन ने स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर दिया जोर

डीन डॉ विद्यापति और डॉ शिव प्रिये ने कहा कि कक्षाओं का संचालन नहीं होने से विद्यार्थियों के कोर्स में देरी हो रही है। ऐसे में कक्षाएं शुरू करना आवश्यक हो गया है। बैठक में उपाधीक्षक डॉ शैलेंद्र त्रिपाठी और सभी हॉस्टल के वार्डन उपस्थित थे।

क्या हुआ था 18 जुलाई को

गौरतलब है कि 18 जुलाई की देर रात जूनियर छात्र अपने साथी का बर्थडे मना रहे थे। लड़के-लड़कियां दोनों शामिल थे। इसी बीच सीनियर वहां पहुंच गए।

बताया जाता है कि किसी पुराने विवाद को लेकर पीजी डॉक्टर और जेडीए के पदाधिकारी जूनियर डॉक्टरों पर हावी हो गए।

इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी। इसी बीच बचाव के लिए जूनियर डॉक्टरों का समूह निदेशक आवास में घुस गया और दरवाजा और खिड़की को पीटने लगे।

इस मामले को लेकर कुछ छात्रों ने प्रबंधन से लिखित शिकायत की। 18 जुलाई की रात सीनियरों ने पुराने विवाद को लेकर जूनियर्स को कमरे में बंद कर पीटा था।

उन्हें छुड़ाने की जगह जेडीए पदाधिकारी (JDA Office Bearers) सीनियरों का सपोर्ट कर रहे थे। इसी विवाद ने कक्षाएं तत्काल बंद करने की स्थिति उत्पन्न कर दी थी।