रांची में यहां प्रतिमा विसर्जन जुलूस में बवाल, पुलिसकर्मियों को खदेड़कर लाठी-डंडे से पीटा, वर्दी फाड़कर लूट लिये पैसे

News Aroma Media

रांचीः राजधानी रांची में आम लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ सरस्वती पूजा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस के नाम पर बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया।

घटना कांके थाना क्षेत्र के वेटनरी काॅलेज के पास रिंग रोड पर हुई, जहां विसर्जन जुलूस में षामिल बदमाश रोड जाम करके बवाल मचा रहे थे।

पुलिस जब जाम हटाने पहुंची तो उन्हीं पर हमला बोल दिया। इस दौरान बदमाशों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा- दौड़ा कर लाठी-डंडे से पीटा।

इस हमले में कांके थाने के एसआई अभिजीत रंजन की पिस्टल छीनने का भी प्रयास किया। सफल नहीं होने पर वर्दी फाड़कर पैसे लूट लिये।

बदमाशों के इस हमले में एसआई समेत कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। हमले की खबर मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिसकर्मी पहुंचे और लाठियां चटकाई तो मामला शांत हुआ। इस दौरान इस इलाके में घंटों अफरातफरी मची रही।

पुलिस ने चार आरोपी दबोचे, तीन अन्य फरार

मामले में एसआई अभिजीत के बयान पर सात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। वहीं, पुलिस ने चार आरोपियों आनंद तिर्की, अजीत कुमार महतो, रोहित राम और दीपक मुंडा उर्फ बबलू को गिरफ्तार कर भी कर लिया है।

वहींए इस घटना में शामिल तीन आरोपी शिवम मुंडा, मनजीत महतो और सुमित महतो फरार हैं। पुलिस इन्हें दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है। बता दें कि दीपक झारखंड पुलिस का ही जवान है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, कांके थाना प्रभारी बृज कुमार दल-बल के साथ रविवार रात सुकुरहुट्टू में मूर्ति विसर्जन के बाद लौट रहे थे।

इसी बीच रास्ते में देखा कि वेटनरी कॉलेज जाने वाले रास्ते में जुमार पुल के समीप मूर्ति विसर्जन करने जा रहे कुछ लोगों ने रोड पर गाड़ी लगाकर जाम कर दिया है और आपस में झगड़ रहे हैं।

एसआई अभिजीत रंजन जाम हटाने गए। इसी क्रम में जुलूस में शामिल 10 से 15 की संख्या में बदमाशों ने पुलिसकर्मियों की गाड़ी को घेर लिया।

गाली-गलौज करते हुए उनके साथ धक्का-मुक्की कर मारपीट शुरू कर दी। बदमाशों की संख्या अधिक होने से पुलिस पीछे हट गई। इसके बाद बदमाशों ने सड़क पर जमकर उत्पात मचाया।

एसआई को ट्रैक्टर में दबाकर पीटा

कांके में रविवार की रात मूर्ति विसर्जन के दौरान हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस की पिस्टल छीनने का प्रयास किया और जैकेट फाड़कर पैसे भी निकाल लिये ।

यह आरोप एसआई अभिजीत रंजन ने थाना में दर्ज प्राथमिकी में लगाया है। उन्होंने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि बदमाशों से जब वे अपनी पिस्टल बचाने लगे तब बदमाश उनकी जैकेट पकड़ लिये और उसे फाड़कर उसमें रखे 2500 रुपये निकाल लिये ।

बदमाश इतने उग्र थे कि उनकी वर्दी का कॉलर पकड़कर विसर्जन के लिए जा रहे ट्रैक्टर में उन्हें दबा दिया। इसके बाद सभी ने मिलकर उनके साथ जमकर मारपीट की।

इस घटना में उनके हाथए पैरए गला और केहुनी समेत अन्य जगहों पर गंभीर चोट लगी है । विसर्जन में शामिल बदमाशों ने पुलिस को खदेड़ दिया।

पुलिस ने ऐसे काबू किया माहौल

घटना के बाद थाना से गश्ती पुलिस को बुलाया गया। इसके बाद पुलिस की टीम ने बदमाशों को खदेड़ा और लाठियां चटकायी।

इस दौरान पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अजीत महतो ग्राम पतराटोली, आनंद तिर्की ग्राम पतराटोली, रोहित राम ग्राम पतराटोली, दीपक मुंडा उर्फ बबलू ग्राम गागी कांके बताया है। सभी को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया।