सदर थाना के पूर्व प्रभारी, SI और ASI के खिलाफ ST/SC थाने में केस दर्ज, अब…

Central Desk

Ranchi Sadar police station Case: आदिवासी महिलाओं के साथ गाली-गलौज (Abusive Language) करने व जातिसूचक शब्दों से संबोधित करने के आरोप में राजधानी रांची के सदर थाना के पूर्व थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत, सब इंस्पेक्टर और ASI के खिलाफ
ST/SC थाना में केस दर्ज हुआ है।

केस शांतिनगर, गझटोली निवासी महिला मीणा देवी की शिकायत पर हुआ है। केस का अनुसंधानक सदर थाना के एक दारोगा को बनाया गया है।

शिकायत करने वाली महिला का कहना है कि वह जमीन पर हो रहे अवैध कब्ज़ा रुकवाने के लिए 22 फरवरी को सदर थाना गई थी। पुलिस ने कहा कि आप लोग घर जाइए। काम रुक जाएगा। विवादित स्थल पर जाने के बाद महिला ने देखा कि वहां काम नहीं रुका है।

इसके बाद थाना द्वारा वहां PPR को भेजा गया। पुलिस जबरन कुछ लोगों को वहां से लेकर थाना पहुंची, शिकायतकर्ता महिला भी जब थाना पहुंची, तो उन्होंने देखा कि अवैध कब्जा करनेवाले दलाल पहले से सदर थाना में हैं, तब शिकायतकर्ता महिला के सदर थाना पहुंचते ही तत्कालीन थानेतार लक्ष्मीकांत, वहां तैनात दारोगा, ASI गाली-गलौज कर महिला से अभद्र व्यवहार करने लगे। इन्होंने महिला के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। इसके बाद उसने ST/SC थाने में मामला दर्ज कराया।