रांची लापता युवक की 80 दिन बाद मिला कंकाल, छह साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

News Aroma Media

रांची: रांची मांडर थाना के ग्राम सकरा के 19 वर्षीय लापता लतीफुल अंसारी के नर कंकाल को ढाई महीने बाद ओडिशा पुलिस ने बरामद कर परिजनों को सौंप दिया।

उसके बाद गांव के कब्रिस्तान में गुरुवार को दफना दिया गया। इस मामले में मृतक लतीफुल अंसारी के पिता मन्नान अंसारी के बयान पर ओडिशा के कांटाबांजी थाने में ठेकेदार शमशेर सहित लतीफुल के छह साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक गांव के ही पेटी ठेकेदार शमशेर अंसारी ने नवम्बर 2021 को लतीफुल अंसारी, मुश्ताक अंसारी, ऐनुल अंसारी, शाहिद अंसारी, फिरोज अंसारी और अफरोज अंसारी के साथ रेलवे के ड्रेन में काम करने के लिए उड़ीसा के बलांगीर भेजा था।

लतीफुल अंसारी के दोस्तों ने उसके पिता मन्नान अंसारी को फोन किया और बताया कि वह 16 नवंबर से अचानक कहीं गायब हो गया है।

यह खबर सुनने के बाद 31 नवंबर को पहली बार परिजन बेटे की तलाश में ओडिशा गये और उसकी तलाश की लेकिन कहीं से कोई जानकारी नहीं मिली।

इसके बाद परिजनों ने बलांगीर जिले के कांटाबांजी थाने में उसकी हत्या की आशंका जताते हुए मामला दर्ज करा दिया था।

परिजनों के दबाव में आने के बाद पुलिस लतीफुल के साथियों से छानबीन कर रही थी। इस दौरान उसके सभी साथी ओडिशा से मांडर चले आये थे।

मामले की तफ्तीश में जुटी ओडिशा पुलिस को जमीन में गड़े किसी व्यक्ति के शव होने की सूचना मिली।

29 जनवरी को कांटाबांजी थाना की पुलिस की बुलावे पर परिजन और साथ में काम करने गये उसके सभी दोस्तों को भी उड़ीसा आने को कहा लेकिन वे लोग उड़ीसा जाने की बात बोल कर घर से निकले तो जरूर पर फिरोज को छोड़ बाकी लोग रास्ते से ही सभी भाग निकले।

30 जनवरी को परिजनों के सामने फिरोज अंसारी की निशानदेही पर रेलवे पुल के नीचे गाड़े गये सड़ी गली शव को बाहर निकाला।

मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसके कपड़े से उसकी पहचान लतीफुल के रूप में की। उसके बाद पुलिस प्रक्रिया पूरी करने के बाद लतीफुल के कंकाल को परिजनों को सौंप दिया।

बताया गया कि शव बरामदगी की खबर सुनते ही घटना के सभी नामजद आरोपी फरार हो गये हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।