कार्यकर्ता पार्टी के नीति और सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाएं: सुदेश महतो

कि वो अपने अपने क्षेत्र में पार्टी के नीति और सिद्धान्तों को जन जन तक पहुंचाने का काम करें, पूरी निष्ठा के साथ संगठन विस्तार में जुड़े, कार्यकर्ता ही संगठन की मूल पूंजी हैं

News Aroma Media

रांची: AJSU पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो (Sudesh Mahto) ने कहा कि पार्टी के नीति और सिद्धांतों (Policy and Principles) को कार्यकर्ता जन-जन तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि सभी पंचायत और ग्राम प्रभारियों का भी यह दायित्व है।

कि वो अपने अपने क्षेत्र में पार्टी के नीति और सिद्धान्तों को जन जन तक पहुंचाने का काम करें। पूरी निष्ठा के साथ संगठन विस्तार में जुड़े, कार्यकर्ता ही संगठन की मूल पूंजी हैं।

हम सभी को मिलकर यह परंपरा तोड़नी होगी

महतो (Mahato) शनिवार को नामकुम प्रखंड अंतर्गत सिदरौल में आयोजित प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सह मिलन समारोह में बोल रहे थे। मौके पर कई नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पार्टी का दामन थामा।

महतो ने कहा कि सिर्फ 35 किलो अनाज के लिए राज्य नहीं बना है। आज किसी गरीब के पास लाल कार्ड है, कल उसके पिता के पास भी लाल कार्ड था और आने वाले कल में उनके बेटे के पास भी लाल कार्ड होगा।

हम सभी को मिलकर यह परंपरा तोड़नी होगी। इसके लिए सबसे सशक्त माध्यम शिक्षा है। बेहतर शिक्षा से प्रदेश आगे बढ़ सकता है। आज प्रदेश का हर बच्चा यही सोच रहा है कि उसके लिए, उसके भविष्य के लिए राज्य में क्या हो रहा है।

सरकार उनके विकास लिए क्या कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि BDO एवं CO को जमीन नापने में मजा आता है। गरीब का काम करने में नहीं। गलत धारणाओं में सरकार की व्यवस्था जा रहीं है।

राजधानी में होने का किसी भी स्तर पर बोध नहीं होता…

उन्होंने कहा कि नामकुम राजधानी में तो है लेकिन यहां पर राजधानी में होने का किसी भी स्तर पर बोध नहीं होता है। इस प्रखण्ड में कुल 101 गांव हैं जो आज तक विकास से काफी दूर हैं।

रांची में शहर से सटे ऐसे कई गांव हैं जहां अभी भी एक राज्य की राजधानी में होते हुए भी कोई सुविधा नहीं है। जिसका कारण है उचित नितृत्व न मिल पाना।