रांची में यहां 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू, 8 अगस्त तक…

परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 09:45 बजे से दोपहर 01:05 बजे तक तथा द्वितीय पाली में दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:20 बजे तक चलनी है

News Aroma Media

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से संचालित इंटरमीडिएट आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स की सप्लीमेंट्री परीक्षा (Supplementary Examination of Intermediate Arts, Science and Commerce) 1 अगस्त से शुरू हो गई है। यह परीक्षा 8 अगस्त तक चलेगी।

रांची सदर SDO ने परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा (Section 144) जारी कर दी है। परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 09:45 बजे से दोपहर 01:05 बजे तक तथा द्वितीय पाली में दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:20 बजे तक चलनी है।

निषेधाज्ञा दिनांक एक अगस्त से 8 अगस्त 2023 तक हर दिन सुबह 06:45 बजे से रात 08.20 बजे तक प्रभावी रहेगी।

रांची के एग्जाम सेंटर

राजधानी रांची के संत अलोइस इंटर कॉलेज, पुरुलिया रोड रांची, संत अन्ना इंटर कॉलेज रांची और संत जॉन इंटर कॉलेज रांची में सप्लीमेंट्री एग्जाम (Supplementary Exam) का परीक्षा सेंटर बनाया गया है।

परीक्षा केंद्र पर कदाचारमुक्त वातावरण (Malpractice free Environment) में परीक्षा का आयोजन कराने एवं विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए डीसी और एसएसपी ने पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की है।

निषेधाज्ञा के कारण इन चीजों पर प्रतिबंध

पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों का एक जगह जमा होने पर रोक (सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों तथा सरकारी कार्यक्रम एवं शवयात्रा को छोड़कर)। किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र (Loudspeaker) का व्यवहार करने पर रोक।

किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र, जैसे-बंदूक, राईफल, रिवाल्वर, बम, बारूद आदि लेकर चलने पर रोक (सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर)।

किसी प्रकार का हरवे हथियार जैसे- लाठी-डंडा, तीर-धनुष, गड़ासा-भाला आदि लेकर चलने पर रोक (सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों / कर्मचारियों को छोड़कर)। किसी प्रकार की बैठक या आमसभा (Meeting or General Meeting) का आयोजन करने पर रोक।