रांची के नए उपायुक्त ने समाहरणालय का किया भ्रमण

Central Desk

रांची: रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Deputy Commissioner Rahul Kumar Sinha) ने मंगलवार को समाहरणालय परिसर का भ्रमण किया।

इस दौरान ब्लॉक ए एवं बी का भ्रमण करते हुए उपायुक्त ने कार्यरत सभी कार्यालयों के बारे में जानकारी लेते हुए संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस दौरान अपर समाहर्त्ता रांची राजेश बरवार, जिला नजारत उप समाहर्ता केके अग्रवाल, ज़िला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉक्टर प्रभात शंकर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने समाहरणालय ब्लॉक ए (Collectorate Block A) से शुरुआत करते हुए बारी-बारी से सभी कार्यालयों में पहुंचकर कार्यशैली के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने संबंधित कार्यालय में कार्यरत प्रधान लिपिक एवं अन्य कर्मियों से निष्पादित किए जाने वाले कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

समाहरणालय परिसर के चारों ओर भी किया गया भ्रमण

प्रत्येक कार्यालय प्रधान (Each Head Of Office) से बात करते हुए उपायुक्त ने मैन पावर की उपलब्धता, कार्य का बंटवारा और कार्य निष्पादन में किसी तरह की समस्या तो नहीं आ रही इसके बारे में भी जाना।

उपायुक्त ने विभिन्न कार्यालयों द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में कार्यालय प्रधान और कर्मियों से संक्षिप्त चर्चा करते हुए कहा कि जो भी कार्य हैं उनका ससमय निष्पादन करें।

सभी कार्यालयों के निरीक्षण के बाद उपायुक्त की ओर से समाहरणालय परिसर (Collectorate Complex) के चारों ओर भी भ्रमण किया गया। साफ सफाई को लेकर भी उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।