पलामू में लाभुकों को ससमय राशन उपलब्ध कराने का निर्देश

News Alert

मेदिनीनगर: उपनिदेशक, खाद्य अनिल कुमार ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष (Office Room) में जिला आपूर्ति विभाग (District Supply Department ) के कार्यों की प्रमंडलस्तरीय समीक्षा की।

इस दौरान उन्होंने तीनों जिले के जिला आपूर्ति (District supply) पदाधिकारियों को लाभुकों को ससमय खाद्यान्न (Ration) उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि गोदाम से अनाज के उठाव में कदापि विलंब नहीं करें। समय से खाद्यान्न का उठाव करते हुए लाभुकों को समय से एवं निर्धारित मात्रा में अनाज उपलब्ध कराना सुनिश्चित करायें।

साथ ही जिन स्थानों पर बैकलॉग है, उसे तत्काल क्लियर (Instant Clear) करते हुए लाभुकों को अनाज देना सुनिश्चित करें। उप निदेशक ने कहा कि योजना का लाभ हर राशनकार्ड धारियों को मिलनी चाहिए। अनाज उपलब्ध कराने में विलंब की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

धान का लेखा-जोखा सही से रखने का निर्देश दिया

उन्होंने डाकिया योजना (Postman Scheme) के तहत आच्छादित आदिम जनजाति परिवारों को उनके निवास स्थान तक अनाज का पैकेट नि:शुल्क उपलब्ध कराने में विलंब नहीं करने का निर्देश दिया।

साथ 10 से कम राशन कार्ड (Ration card) वाले राशन डीलरों एवं छह माह से अनाज का उठाव नहीं करने वाले लाभुकों की सूची तैयार कराने का निर्देश दिया। वहीं मिलो में भेजे जाने वाले धान का लेखा-जोखा सही से रखने का निर्देश दिया। बैठक में कई अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा हुई।

बैठक में पलामू के जिला आपूर्ति पदाधिकारी शब्बीर अहमद, गढ़वा जिले से अंचल अधिकारी मयंक भूषण एवं लातेहार के जिला आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित थे।