रातू में रिटायर CCL कर्मी के परिवार को बंधक बनाकर 20 लाख की लूट

Central Desk

Ranchi News: रांची के रातू (Ratu) थाना क्षेत्र के आस्थापुरम में हथियारबंद अपराधियों (Armed Criminals) ने रिटायर सीसीएल कर्मी के घर पर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

बताया जाता है कि अपराधियों ने शनिवार की देर रात प्रमोद कुमार पांडेय के परिजनों को बंधक बनाकर डकैती (Robbery) की वारदात को अंजाम दिया है।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। इस मामले में पुलिस कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि अपराधी प्रमोद कुमार के घर का दरवाजा तोड़कर घुसे थे। फिर हथियार का भय दिखाकर घरवालों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया।

डकैती के इरादे से आए आधा दर्जन अपराधियों में से तीन घर के अंदर घुसे और घर के दूसरे माले पर सोई बुजुर्ग महिला माधुरी देवी को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया।

इसके बाद घर की अलमारी सहित दूसरे स्थान पर रखे गए गहने, मोबाइल और लैपटॉप सहित करीब 20 लाख से अधिक की संपत्ति ले कर फरार हो गए।

डायल 100 के माध्यम से पुलिस को डकैती की घटना की सूचना दी गई, जिसके बाद रविवार की सुबह रातू पुलिस मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वायड और FSL की टीम से भी जांच करवायी गयी है, लेकिन फिलहाल किसी भी अपराधी का पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। हथियार के बल पर हुई डकैती की इस घटना से पूरा परिवार और आसपास के लोग दहशत में हैं।

रिटायर्ड CCL कर्मी प्रमोद कुमार पांडेय पहले कंपनी में ओएस के पद पर कार्यरत थे। इस लूट की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और FSL की टीम पूरे मामले की जांच में जुट हुई है अपराधियों की पहचान के लिए FSL टीम और डॉग स्क्वायर टीम को बुलाकर जांच की गई।

DSP मुख्यालय अमर कुमार पांडेय ने बताया कि दो- तीन व्यक्ति घर के अंदर घुसे थे ,तो लूट की घटना हुई। पूरे मामले की जांच की जा रही है।