BOB को ‘बॉब वर्ल्ड’ पर नए कस्टमर जोड़ने से RBI ने रोका, जानिए क्या पड़ेगा असर…

हालांकि, बैंक ऑफ बड़ौदा के पुराने ग्राहकों पर इसका असर नहीं पड़ेगा क्योंकि रिजर्व बैंक ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि 'बॉब वर्ल्ड' के पुराने ग्राहकों को किसी भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े

News Aroma Media

Bank Of Baroda : RBI ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) को अपने मोबाइल ऐप ‘Bob World’ पर नए ग्राहक जोड़ने से तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है।

इसका असर बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका बैंक में अकाउंट तो है लेकिन ‘बॉब वर्ल्ड’ ऐप से नहीं जुडे़ हैं। हालांकि, बैंक ऑफ बड़ौदा के पुराने ग्राहकों पर इसका असर नहीं पड़ेगा क्योंकि रिजर्व बैंक ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि ‘बॉब वर्ल्ड’ के पुराने ग्राहकों को किसी भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

BOB को 'बॉब वर्ल्ड' पर नए कस्टमर जोड़ने से RBI ने रोका, जानिए क्या पड़ेगा असर…-RBI stops BOB from adding new customers on 'Bob World', know what will be the impact…

RBI की ओर से जारी बयान के अनुसार…

RBI ने कहा कि यह कार्रवाई ग्राहकों को एप्लिकेशन पर शामिल करने के तरीके में देखी गई कुछ चिंताओं के बाद की गई। RBI की ओर से जारी बयान के अनुसार, ”भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 35ए के तहत अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा को ‘बॉब वर्ल्ड’ मोबाइल ऐप पर और ग्राहकों जोड़ने से की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया है।

बयान में कहा गया, ” ‘Bob world’ APP पर बैंक के ग्राहकों को जोड़ने की कोई भी प्रक्रिया बैंक के पाई गई कमियों को दूर करने तथा संबंधित प्रक्रियाओं को मजबूत करने और RBI की संतुष्टि के बाद ही होगी।”

BOB को 'बॉब वर्ल्ड' पर नए कस्टमर जोड़ने से RBI ने रोका, जानिए क्या पड़ेगा असर…-RBI stops BOB from adding new customers on 'Bob World', know what will be the impact…

ग्राहकों पर असर

इसका असर Bank of Baroda के उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका बैंक में अकाउंट तो है लेकिन ‘बॉब वर्ल्ड’ ऐप से नहीं जुडे़ हैं। बैंक के इस APP पर यूजर्स को इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking) के अलावा यूटिलिटी से जुड़े पेमेंट, टिकट, IPO subscription आदि की सुविधा मिलती है।