झारखंड

अवैध खनन करनेवालों पर FIR दर्ज कर भेजें जेल: उपायुक्त शशि रंजन

समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने अवैध खनन पर कार्रवाई का प्रतिवेदन उपलब्ध कराया।

मेदिनीनगर: उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में शुक्रवार को खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई। समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने अवैध खनन पर कार्रवाई का प्रतिवेदन उपलब्ध कराया।

इस दौरान उन्होंने बताया कि जनवरी से लेकर अबतक कुल 24 चलंत चिमनी के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है। इस दौरान डीसी ने टास्क फोर्स के द्वारा पूर्व में किए गये कार्यों की भी समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारियों को नियमित रूप से बालू का स्टॉक वेरिफिकेशन करने का निदेश दिया।

उन्होंने कहा कि बालू की ढुलाई ट्रेक्टर से ही करवाना सुनिश्चित करें.उन्होंने हाइवा या बड़ी गाड़ियों से बालू के परिवहन पर पूर्ण रूप से रोक लगाने की बात कही।

उन्होंने बिना डीलर लाइसेंस के संचालित क्रशरों पर करवाई करने का निर्देश दिया।

इसके अलावे उपायुक्त ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को उनके क्षेत्र में संचालित अवैध माइनिंग के खिलाफ स्पेशल टास्क फोर्स का गठन कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उन्होंने बिना सीटीआई और लाइसेंस प्राप्त किए जिले में संचालित क्रेशर को सील करने का भी निर्देश दिया। जिससे जिले में अवैध खनन के साथ-साथ प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सके।

उन्होंने जिला खनन पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर अवैध माइनिंग के विरुद्ध छापामारी करने की बात कही।

उन्होंने सभी संबंधितों को हर हाल में जिले में अवैध खनन रोकने की बात कही।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker