रिटायर्ड बैंक अफसर को पहली मुलाकात में ही 20 साल छोटी एक महिला से हो गया प्यार, फिर…

सुंदर प्रकाश ने बताया कि उन्होंने प्रीति के कहने पर एक फ्लैट भी खरीद लिया था, जहां शादी के बाद वह रहने वाले थे। 5 अक्टूबर 2022 की तारीख मंदिर में शादी के लिए तय हुई

neha@newsaroma.com

देहरादून: Uttarakhand की राजधानी देहरादून (Dehradun) में एक रिटायर्ड बैंक अफसर (Retired Bank Officer) से ठगी का अनोखा मामला सामने आया है।

बुजुर्ग का Retirement से पहले तलाक हो गया था। वह अकेला महसूस कर रहे थे, लिहाजा उनसे 20 साल छोटी एक महिला उनके संपर्क में आई।

वह पहली ही मुलाकात में महिला को दिल दे बैठे। मुलाकातें बढ़ती गईं और फिर बात शादी तक पहुंच गई। इस दौरान बुजुर्ग महिला को कई किश्तों में 80 लाख रुपये दे चुके थे।

महिला ने कभी Plot खरीदने तो कभी घर बनाने के नाम पर यह रकम ली थी। जब शादी का दिन आया, तो महिला अपना फोन बंद कर फरार हो गई।

पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपी महिला की तलाश जारी है।रिटायर्ड बैंक अफसर को पहली मुलाकात में ही 20 साल छोटी एक महिला से हो गया प्यार, फिर... Retired bank officer fell in love with a woman 20 years younger in the first meeting, then...

अकेलापन महसूस होने की वजह से बुजुर्ग ने शादी करने का बनाया था मन

मिली जानकारी के अनुसार, देहरादून के पटेल नगर निवासी 63 वर्षीय सुंदर प्रकाश (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि वह सितंबर 2021 में बैंक से रिटायर हुए थे।

Retirement से पहले उनका पत्नी से तलाक हो गया था। अकेलापन महसूस होने की वजह से उन्होंने शादी करने का मन बनाया।

इसके लिए उन्होंने एक विज्ञापन दिया, जिसे देखकर प्रीति नाम की महिला ने उनसे संपर्क किया। उसने अपनी उम्र 43 साल बताई।

प्रीति ने खुद को तलाकशुदा बताया और कहा कि वह प्रॉपर्टी (Property) खरीद फरोख्त का काम करती है।दोनों की पहली मुलाकात दिसंबर 2021 में प्ैठज् के पास स्थित एक Mall में हुई थी।

इस मुलाकात में ही उन्होंने शादी तक की बात तय कर ली।रिटायर्ड बैंक अफसर को पहली मुलाकात में ही 20 साल छोटी एक महिला से हो गया प्यार, फिर... Retired bank officer fell in love with a woman 20 years younger in the first meeting, then...

महिला ने ठग लिये 80 लाख रुपए

सुंदर प्रकाश ने पुलिस को बताया कि उनकी फिर रोज बातें होने लगीं। प्रीति ने Plot खरीदने के लिए उनसे 20 लाख रुपये मांगे।

3-4-दिनों में उसने यह रकम वापस भी कर दी, जिससे उनका उसके प्रति भरोसा बढ़ गया।कुछ दिनों बाद ही प्रीति ने कुछ और पैसों की मांग की।

सुंदर प्रकाश भरोसे के चलते उसे पैसे देते रहे। दिसंबर 2021 से मई 2022 तक उन्होंने प्रीति के अकाउंट में कुल 70 लाख रुपये जमा करा दिए।

बुजुर्ग ने बताया कि वह जब भी उसका पता पूछते, तो प्रीति कभी उन्हें अपना घर कैनाल रोड तो कभी जाखन में बताती थी।

जब उसने 10 लाख रुपये की और मांग की, तो उन्होंने मना कर दिया। मगर, उसकी बातों में आकर 10 लाख रुपये और दे दिए।रिटायर्ड बैंक अफसर को पहली मुलाकात में ही 20 साल छोटी एक महिला से हो गया प्यार, फिर... Retired bank officer fell in love with a woman 20 years younger in the first meeting, then...

शादी के लिए मंदिर पहुंचे बुजुर्ग शाम तक महिला का करता रहा इंतजार

सुंदर प्रकाश ने बताया कि उन्होंने प्रीति के कहने पर एक फ्लैट भी खरीद लिया था, जहां शादी के बाद वह रहने वाले थे। 5 अक्टूबर 2022 की तारीख मंदिर में शादी के लिए तय हुई।

सुंदर प्रकाश ने बताया कि उन्होंने सभी इंतजाम कर लिए थे और वह शादी के लिए मंदिर पहुंच गए, लेकिन प्रीति शाम तक भी नहीं पहुंची।

उसने फोन नहीं उठाया और उसी शाम अपना फोन बंद कर लिया। तब उन्हें खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ।

महिला की तलाश में जुटी पुलिस

बताया जा रहा है कि सुंदर प्रकाश पुलिस तक बात नहीं पहुंचाना चाहते थे। वह चाहते थे कि प्रीति उनके पैसे लौटा दे और बात बाहर ही रफा दफा हो जाए, लेकिन उसने रकम नहीं लौटाई।

जिसके बाद बुजुर्ग ने पुलिस से शिकायत की। Inspector सूर्यभूषण नेगी ने इस बारे में जानकारी दी कि पीड़ित सुंदर प्रकाश की शिकायत पर प्रीति नाम की महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। उसकी तलाश की जा रही है।