रूस ने 48 ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध, यह है एक्शन का रिएक्शन…

News Aroma Media

मॉस्को : रूसी विदेश मंत्रालय (Russian Foreign Ministry) ने कहा कि रूस ने 48 ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के खिलाफ प्रतिबंध (Sanctions Against Australian Citizens) लगाए हैं, जिन्हें देश में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा।

मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि यह निर्णय ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों (Australian officials) द्वारा रूसी व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ लगाए गए प्रतिबंधों के जवाब में किया गया है।

रूस ने 48 ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध, यह है एक्शन का रिएक्शन…-Russia imposed sanctions on 48 Australian citizens, this is the reaction of the action…

मॉस्को अपनी प्रवेश प्रतिबंध सूची को अपडेट करना जारी रखेगा

समाचार एजेंसी शिन्हुआ (News Agency Xinhua) की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के अनुसार, 48 ऑस्ट्रेलियाई, जिनमें सैन्य ठेकेदार, पत्रकार और नगरपालिका प्रतिनिधि शामिल हैं, रूस विरोधी एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार हैं।

इसमें कहा गया है कि कैनबरा के रूसी विरोधी रुख को ध्यान में रखते हुए मॉस्को अपनी प्रवेश प्रतिबंध सूची (Access Ban List) को अपडेट करना जारी रखेगा। ऑस्ट्रेलिया ने 19 मई, 2023 को 21 रूसी संस्थाओं और तीन व्यक्तियों के खिलाफ वित्तीय प्रतिबंध लगाए थे।