सहारा के एजेंटों, कर्मियों और जमाकर्ताओं ने जमकर किया प्रदर्शन, PM के नाम DC को..

Central Desk

Koderma Sahara India Protest: सहारा समूह में जनता की गाढ़ी कमाई के भुगतान की मांग को लेकर संयुक्त ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा (Jan Andolan Sangharsh Nyay Morcha) के बैनर तले एजेंटों, कर्मचारियों व भुक्तभोगी जमाकर्ताओं ने सोमवार को जिला समाहरणालय पर आक्रोश प्रदर्शन किया। धरना के बाद पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

इससे पूर्व Dr. Urmila Chaudhary क्लिनिक के पास से विशाल जुलूस निकाला गया जो समाहरणालय पहुंचकर धरना में तब्दील हो गया। रैली में जमकर नारे लगाए गए।

धरना स्थल पर संघर्ष न्याय मोर्चा के जिलाध्यक्ष भागीरथ सिंह की अध्यक्षता व अधिवक्ता DP वर्णवाल के संचालन में हुई सभा को सीटू के राज्य सचिव संजय पासवान, प्रदेश अध्यक्ष गौतम दिवान, Nagendra Kushwaha, संतोष कुमार, छात्र नेता मनोज यादव, रविशंकर यादव आदि ने मुख्य रूप से सम्बोधित किया।

मुख्य वक्ता सीटू के राज्य सचिव संजय पासवान ने मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि सहारा इंडिया की इस चिट फंड कंपनी का करीब 25 हजार करोड़ रुपये भारत सरकार के सेबी के खाते में जमा है, जिससे पड़े पैमाने पर मेहनतकशों का जमा पूंजी का भुगतान किया जा सकता है।

JBKSS के मनोज यादव ने कहा कि सहारा की योजनाओं में भारत की आधी आबादी ने जमकर पैसा लगाया था, उन्हें अपनी रकम वापस नहीं मिली। इसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कार्यक्रम में जिला सचिव Devendra Prasad Varnwal, उपाध्यक्ष सचिन्द्र शर्मा, नगर पर्षद के पूर्व उपाध्यक्ष संतोष कुमार, पड़ोसी राज्य बिहार के नवादा के सुनील प्रसाद, धीरज कुमार, Krishnakant Dixit, उत्तम कुमार के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।