सरयू राय ने CM चंपई को लिखा लेटर, हेल्थ विभाग में नियुक्तियों को रद्द करने को…

5 फरवरी को राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में हुई नियुक्तियों को रद्द करने की मांग करते हुए निर्दलीय विधायक सरयू राय ने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) को लेटर लिखा है।

Central Desk

Saryu Rai Wrote Letter to CM Champhai: 5 फरवरी को राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में हुई नियुक्तियों को रद्द करने की मांग करते हुए निर्दलीय विधायक सरयू राय ने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) को लेटर लिखा है।

कहा है कि 31 जनवरी की शाम को तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा अपने पद से इस्तीफा (Resign) तथा उसी रात राज्यपाल द्वारा त्यागपत्र स्वीकार करने के बाद तत्कालीन सरकार स्वतः भंग हो गई।

स्वास्थ्य विभाग ने 24 चिकित्सकों की एकमुश्त प्रतिनियुक्ति की

इसके बाद दो फरवरी को नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण हुआ। इस बीच में स्वास्थ्य विभाग में उपर्युक्त विषयक अधिसूचना तैयार हो गई। पांच फरवरी को अधिसूचना जारी कर दी गई।

अधिसूचना में स्वास्थ्य विभाग ने 24 चिकित्सकों की एकमुश्त प्रतिनियुक्ति की है। कार्यपालिका नियमावली के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुरूप यह सही नहीं है। सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पर परिचर्चा का उत्तर देते समय संसदीय कार्य मंत्री इस विषय पर मौन रहे। इसलिए इस विषय मैं पत्र लिखकर मुख्यमंत्री (Chief Minister) का ध्यान आकृष्ट किया है।