जल्दी करें अप्लाई, SBI में 5000 से अधिक पदों पर हो रही बहाली, 12 दिसंबर तक…

अप्लाई करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर तय की गई है। ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे

News Aroma Media

SBI CBO Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक भर्ती (State Bank of India Recruitment) नोटिफिकेशन जारी किया है। इसकी आवेदन प्रोसेस भी शुरू होने जा रही है।

अप्लाई करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर तय की गई है। ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे।

कुल 5280 पदों पर भर्ती

ये भर्ती अभियान स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सर्किल बेस्ड ऑफिसर (Circle Based Officer) के कुल 5280 पदों को भरेगा। इस भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट पास होना जरूरी है। उम्मीदवारों को क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए।

जल्दी करें अप्लाई, SBI में 5000 से अधिक पदों पर हो रही बहाली, 12 दिसंबर तक… - Apply quickly, more than 5000 posts are being reinstated in SBI, till 12th December…

ये हैं जरूरी तारीखें

• आवेदन प्रोसेस शुरू होने की तारीख: 22 नवंबर
• आवेदन प्रोसेस खत्म होने की तारीख: 12 दिसंबर

उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 30 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियम के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी।

कितना है आवेदन शुल्क

State Bank of India के इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य, OBC और EWS श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये रखा गया है।

वहीं, अप्लाई करने वाले SC/ST/PH वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट प्रदान की गई है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट (Official Site) की मदद ले सकते हैं।