घोटाला छत्तीसगढ़ में, झारखंड की शराब बिक्री नीति में ED खोज रही उसकी भूमिका, रायपुर में दो अधिकारियों से…

इसके मद्देनजर झारखंड के उत्पाद सचिव विनय कुमार चौबे और झारखंड स्टेट बिवरेज कॉरपोरेशन के एमडी करण सत्यार्थी से ED ने रायपुर में पूछताछ की

News Aroma Media

रांची: छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला (liquor scam) हुआ। इसके तार झारखंड से जुड़ने की चर्चा है। घोटाले की जांच कर रही एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की टीम यह जानना चाह रही है कि झारखंड की शराब बिक्री नीति (Liquor Sales Policy) तय करने में छत्तीसगढ़ की क्या भूमिका रही।

इसके मद्देनजर झारखंड के उत्पाद सचिव विनय कुमार चौबे और झारखंड स्टेट बिवरेज कॉरपोरेशन (Jharkhand State Beverages Corporation) के MD करण सत्यार्थी से ED ने रायपुर में पूछताछ की है। ऐसा समझा जा रहा झारखंड में शराब बिक्री को लेकर हुए समझौते समेत अन्य पहलुओं पर दोनों अधिकारियों ने अपनी बातें रखी हैं।

झारखंड की नई उत्पाद नीति

गौरतलब है कि झारखंड सरकार (Government of Jharkhand) ने पिछले साल नई उत्पाद नीति लागू की थी और इसे जमीन पर उतारने को छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन (Chhattisgarh State Marketing Corporation) के साथ करार करते हुए उसे बतौर परामर्शी नियुक्त किया था। ED ने झारखंड के अफसरों से इस समझौते के बारे में अपना पक्ष रखने को कहा।

झारखंड स्टेट बिवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड (Jharkhand State Beverages Corporation Limited) ने संबंधित एजेंसियों पर 448 करोड़ के राजस्व घाटा की भरपाई के लिए केस किया है।