बंगाल के गवर्नर के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट का एक और मामला आया सामने, अब …

Central Desk

Sexual harassment against Bengal Governor: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस (CV Anand Bose) के खिलाफ सेक्शुअल हैरेसमेंट का एक और केस सामने आया है। उन पर दिल्ली के एक 5 स्टार होटल में पॉपुलर ओडिशी डांसर से यौन उत्पीडऩ (Sexual Harassment) का आरोप है।

इस मामले में अक्टूबर 2023 में शिकायत दर्ज कराई गई थी। बंगाल पुलिस ने पिछले हफ्ते राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट सौंपी है। मंगलवार को मामला सामने आया है।

ओडिशी डांसर ने अपनी शिकायत में बताया था कि वह विदेश यात्रा से जुड़ी दिक्कतों को लेकर राज्यपाल से मदद मांगने गई थी।

एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, राज्यपाल ने उसे मदद का भरोसा दिया और कहा कि वह विदेश मंत्रालय से भी संपर्क करें। जनवरी 2023 में राज्यपाल की तरफ से ओडिशी डांसर को दिल्ली आने-जाने के लिए फ्लाइट्स के टिकट मिले थे।

आनंद बोस के एक रिश्तेदार ने 5 और 6 जनवरी के लिए दिल्ली के एक 5-Star Hotel में डांसर के लिए कमरा भी बुक कराया। बोस तब दिल्ली के बंग भवन में रह रहे थे। आरोप है कि राज्यपाल ने होटल जाकर महिला का यौन उत्पीडऩ किया।

जांच रिपोर्ट में दावा किया गया कि CCTV फुटेज में राज्यपाल के होटल में एंट्री और एग्जिट का समय और महिला की शिकायत में बताए गए समय मिले रहे हैं। हालांकि, ओडिशी डांसर ने यह नहीं बताया कि उसने 10 महीने बीतने के बाद अक्टूबर में शिकायत क्यों दर्ज कराई।