झारखंड

लोहरदगा में वीकेंड लॉकडाउन के दिन खोली गई दुकान, हुई कार्रवाई, SDO ने दिए जांच के आदेश

सीओ अरुण तिर्की और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार को जांच करने का आदेश दिया

लोहरदगा: कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर और तीसरी लहर के संभावित प्रभाव को देखते हुए झारखंड में वीकेंड लाकडाउन लगाया गया है।

इसके तहत कुछ दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं है लेकिन लोहरदगा के कुछ दुकानदार, माल संचालक इसे मानने को तैयार नहीं हैं।

लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं और दुकानदार चोरी-चुपके दुकानें भी खोल रहे हैं। खासकर मोहल्ला और कालोनियों में स्थित दुकानें तो खुल ही रही हैं।

अब ऐसा नहीं लगता कि वीकेंड लॉकडाउन चल रहा है। शहरी क्षेत्र में प्रतिबंध लगा हुआ दुकान भी खुला हुआ है साथ ही माल भी खुले हुए हैं।

इसकी जानकारी जब जिले के एसडीओ अरविंद लाल को मिली तो उन्हों सदर सीओ अरुण तिर्की और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार को जांच करने का आदेश दिया।

दोनों पदाधिकारी जब भी माट माल पहुंचे तो उसे खुला पाया। पदाधिकारी ने माल को बंद करने व फाइन काटने का आदेश दिया।

माल को तत्काल बंद कराया गया. चालान भी काटा गया। इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है।

स्थिति काफी सामान्य हो चुकी है। इसके बावजूद भी लोगों को सचेत रहने की जरूरत है।

हालांकि, इसे लेकर लोग बेफिक्र दिख रहे हैं। खास कर युवा ही सड़कों पर ज्यादा दिख रहे हैं। एक ओर टीका लेने को लेकर भी युवाओं की ही अधिक भीड़ हो रही है, तो दूसरी तरफ बेवजह घर से बाहर निकलने वालों में भी युवा ही हैं।

अभी खतरा टला नहीं है। बेवजह बाहर घूमने से बचें। कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker