पाकिस्तान की इस खिलाड़ी पर मैच फीस का 10% लगा जुर्माना, जानिए कारण…

यह घटना पाकिस्तान की पारी के छठे ओवर में घटी, जब सिदरा ने लेग बिफोर विकेट दिए जाने पर असहमति जताई और मात्र सात रन पर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा

News Aroma Media

Pakistani Player Sidra Amin : पाकिस्तान की खिलाड़ी सिदरा अमीन (Sidra Amin) पर शनिवार को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ ICC महिला चैंपियनशिप सीरीज (ICC Women’s Championship Series) के पहले मैच के दौरान ICC आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

यह घटना पाकिस्तान की पारी के छठे ओवर में घटी, जब सिदरा ने लेग बिफोर विकेट दिए जाने पर असहमति जताई और मात्र सात रन पर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

ICC ने बताया कि सिदराको खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायक कार्मिक के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है।

सजेदुल इस्लाम ने लगाया आरोप

इसके अलावा, सिदरा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था। लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो अवगुण अंक होते हैं।

सिदरा ने अपराध स्वीकार कर लिया और आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी (ICC International Panel of Match Referees) के नेयामुर राशिद द्वारा प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया। इसलिए, औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर मसुदुर रहमान और मुर्शिद अली खान, तीसरे अंपायर मुहम्मद कमरुज्जमां और चौथे अंपायर सजेदुल इस्लाम (Sajedul Islam) ने उन पर आरोप लगाया था।