National Highway के निर्माण कार्यों में लाएं तेजी: पलामू आयुक्त

News Alert

मेदिनीनगर: प्रमंडल क्षेत्र (Divisional Area) में बन रहे राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 75 और 98 के निर्माण और भू-अर्जन कार्य में आ रहे गतिरोधों को दूर करने से कार्य में सहूलियत होगी और कार्य कराने में अनावश्यक विलंब भी नहीं होगा।

पदाधिकारी, National highway के प्रतिनिधि एवं कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि आपसी समन्वय रखते हुए कार्यों में प्रगति सुनिश्चित करें। यह बातें बुधवार को आयुक्त जटा शंकर चौधरी (Commissioner Jata Shankar Choudhary) ने कही।

वे आज आयुक्त कार्यालय में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 75 एवं 98 के निर्माण एवं भू-अर्जन कार्यों के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

15 दिनों के अंदर भू- स्थानांतरण संबंधित कार्रवाई पूरी करने का निर्देश दिया

आयुक्त ने फेज वन एवं टू (Phase One and Two) के सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूर्ण कराने एवं कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा की उच्च पथ के निर्माण कार्य में शिथिलता नहीं बरतें। उन्होंने छूटे हुए सभी प्लॉटों का 3G अवार्ड प्रदान करने का निर्देश दिया।

राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 75 (National Highway Number 75) के गढ़वा-बाईपास में गढ़वा अंचल के खजुरी ग्राम में गैरमजरूआ एवं जंगल झाड़ी की प्रवृत्ति का होने के कारण जो भूमि NHAI को स्थानांतरित नहीं किया जा सका है, उसे 15 दिनों के अंदर भू- स्थानांतरण संबंधित कार्रवाई पूरी करने का निर्देश दिया, ताकि कार्यों को गति मिल सके।

उन्होंने पलामू जिले में हरिहरगंज-पंडवा मोड़ सड़क निर्माण के लिए कैंप लगाकर रैयतों को LPC निर्गत करने एवं भू अर्जन की अवशेष राशि को विशेष ध्यान देकर वितरण कराने का निर्देश संबंधित अंचल अधिकारियों को दिया।

बैठक में आयुक्त के सचिव अनिल कुमार, पलामू के अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह, गढ़वा के अपर समाहर्ता पंकज कुमार सिंह, पलामू के नजारत उप समाहर्ता शैलेश कुमार सिंह, गढ़वा के अंचल अधिकारी कुमार मयंक भूषण, पलामू जिले के हरिहरगंज, छतरपुर, पिपरा के अंचल अधिकारी सहित एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मनोज कुमार टोप्पो, कार्यकारी एजेंसी शिवाल्या कंस्ट्रक्शन के प्रतिनिधि सुबोध कुमार आदि उपस्थित थे।