स्टेनोग्राफर एग्जाम के लिए कैंडिडेट प्रस्तुत करें अपना विकल्प, SSC ने आज तक ही…

SSC की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पदों या संगठन के लिए SSC Stenographer C और D विकल्प-सह-वरीयता विंडो आज, यानी 2 फरवरी तक सक्रिय रहेगी।

News Aroma Media

SSC Steno : कर्मचारी चयन आयोग(SSC) ने SSC Stenographer C और D परीक्षा 2023 के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, जो उम्मीदवार SSC Stenographer कौशल परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे पद या संगठन के लिए अपना विकल्प-सह-वरीयता प्रस्तुत कर सकते हैं। अपना विकल्प-सह-वरीयता जमा करने के लिए उम्मीदवार को एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर Login करना होगा।

कब तक है समय

SSC की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पदों या संगठन के लिए SSC Stenographer C और D विकल्प-सह-वरीयता विंडो आज, यानी 2 फरवरी तक सक्रिय रहेगी। लिहाजा फटाफट इस काम को पूरा कर लें।

stenographer

आधिकारिक अधिसूचना

उम्मीदवार कृपया यह भी ध्यान दें कि विकल्प-सह-वरीयता को केवल उपरोक्त अवधि के दौरान संशोधित किया जा सकता है और उम्मीदवार द्वारा अंतिम बार प्रस्तुत विकल्प-सह-वरीयता को अंतिम माना जाएगा।

जो उम्मीदवार इस दौरान अपने विकल्प-सह-वरीयता का उपयोग करने में विफल रहते हैं उपरोक्त अवधि के बाद, उन्हें अपने विकल्प-सह-वरीयता प्रस्तुत करने के लिए कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा और ऐसे उम्मीदवारों को अंतिम योग्यता सूची/अंतिम चयन में शामिल करने के लिए विचार नहीं किया जाएगा।”

SSC ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी 2023 के पद के लिए कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा 12 और 13 अक्तूबर 2023 को आयोजित की थी।

पेपर- I का परिणाम 24 नवंबर 2023 को घोषित किया गया था। इसके अलावा, एसएससी ने इसके लिए कौशल परीक्षा 3 और 4 जनवरी, 2024 को आयोजित की थी।

SSC STENO C, D विकल्प-सह-वरीयता फॉर्म जमा करने के चरण

SSC STENO C, D विकल्प-सह-वरीयता फॉर्म जमा करने के लिए उम्मीदवार इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं।
एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
मुखपृष्ठ पर, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड जैसे अपने क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें।
विकल्प-सह-वरीयता पर क्लिक करें।
विवरण दर्ज करें।
सेव पर क्लिक करें और फॉर्म सबमिट करें।
पुष्टिकरण पृष्ठ को डाउनलोड करें या स्क्रीनशॉट लें।
आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।