पलामू में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Central Desk

मेदिनीनगर: दशहरा पर्व को लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्रों के संवेदनशील स्थानों पर पांच दिनों तक दंडाधिकारियों और सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और सशस्त्र बल 11 अक्टूबर को निर्धारित स्थान पर तैनात होंगे और 15 अक्टूबर की संध्या तक बने रहेंगे। इस आशय का संयुक्त आदेश उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक की ओर से जारी किया गया है।

संयुक्त आदेश में डीसी-एसपी ने दशहरा पर्व को लेकर विशेष सतर्कता का निर्देश दिया है। इस दौरान प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को सोशल मीडिया पर भी नजर रखने का विशेष तौर पर निर्देश दिया गया है।

विशेष कर मोबाइल एसएमएस,फेसबुक, ट्यूटर, वाट्सएप आदि माध्यमों से यदि किसी प्रकार का आपत्तिजनक मैसेज के आदान प्रदान पर पूरी तत्परता से नजर रखने को लेकर निर्देश जारी किए गये हैं।

वहीं संयुक्त आदेश में सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने एवं उन पर सतत निगरानी रखने को कहा गया है।

वहीं जुलूस पर पूर्णतया नियंत्रण रखने को कहा गया है जिला प्रशासन द्वारा जारी मार्गों पर ही प्रतिमा विसर्जन करने की अनुमति दी गयी है। इसे दृढ़तापूर्वक पालन कराने को कहा गया है।

वहीं 15 अक्टूबर को जिले के सभी शराब दुकान पूरी तरह से बंद रहेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को 12 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर तक प्रत्येक दिन का खैरियत प्रतिवेदन जिला नियंत्रण कक्ष में देने का आदेश दिया गया है।

इसके अलावा सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराने को लेकर निर्देशित किया गया है।