रांची और धनबाद में हेलमेट और सीट बेल्ट उपयोग को मिली प्रशंसा, सुप्रीम कोर्ट की …

Central Desk

Supreme Court on Road safety: जब किसी अच्छे काम को प्रशंसा मिलती है तो अच्छे काम करने वालों को गर्व होता है।

झारखंड में राजधानी रांची और Dhanbad में एक अच्छे काम की देश की शीर्ष अदालत Supreme Court की कमेटी की ओर से प्रशंसा मिली है।

Supreme Court कमेटी ऑन रोड सेफ्टी की कमेटी ने झारखंड के दो जिलों रांची और धनबाद में सड़क का उपयोग करने वाले लोगों द्वारा हेलमेट और Seat Belt के उचित प्रयोग की प्रशंसा की है।

कमेटी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुवार को सड़क सुरक्षा की समीक्षा के दौरान यह बात कही। वहीं कमेटी ने सड़क सुरक्षा को लेकर उठाये जा रहे कदमों के लिए ओवरऑल 59 प्रतिशत अंक झारखंड को दिये।

समीक्षा के दौरान सुप्रीम कोर्ट कमेटी ऑन रोड सेफ्टी के अध्यक्ष रिटायर्ड चीफ जस्टिस डी एम। सापरे व संजय मित्तल के अलावा दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (DIMTS) द्वारा झारखंड में सड़क सुरक्षा को बेहतर करने के लिए कई निर्देश दिये गये।

राज्य में सड़क सुरक्षा से संबंधित किये जा रहे कार्यों की सुप्रीम कोर्ट की रोड सेफ्टी कमेटी ने प्रशंसा की, उनके द्वारा चार विभागों परिवहन, पुलिस, पथ निर्माण व स्वास्थ्य विभाग से सड़क सुरक्षा के लिए पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के लिए भी प्रशंसा की गयी।

बैठक में मुख्य सचिव एल ख्यिांग्यते, DGP अजय कुमार सिंह, स्वास्थ्य सचिव अजय कुमार सिंह, राहुल पुरवार, राकेश कुमार श्रीवास्तव, कृपानंद झा, शशि प्रकाश सिंह, प्रदीप कुमार और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।