मोदी राज के 7 घोटाले, CAG की रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस ने उठाए गंभीर सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ''यह घोटालों का बड़ा मुद्दा है

News Aroma Media

नई दिल्ली : भारत के नियंत्रक महालेखा परीक्षक (CAG) द्वारा उजागर की गई कई सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र पर आरोप लगाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से चुप्पी तोड़ने की मांग की।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ”यह घोटालों का बड़ा मुद्दा है।

सरकारी खातों की ऑडिटिंग करने वाली CAG (कैग) ने सात घोटाले उजागर किए हैं। अब हमें लगता है कि प्रधानमंत्री और सरकार को CAG पर छापेमारी करानी चाहिए कि वे कैसे सरकार से सवाल पूछ रहे हैं।”

कांग्रेस का BJP पर तंज

उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि वह कुछ भी गलत नहीं करते हैं और उन्होंने ईमानदारी की छवि बनाई है, लेकिन सीएजी रिपोर्ट इस पर सवाल उठाती है और कहती है कि यह एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय साजिश होनी चाहिए।

भारतमाला परियोजना और द्वारका एक्सप्रेसवे (Bharatmala Project and Dwarka Expressway) में कथित अनियमितताओं का हवाला देते हुए पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि दोनों परियोजनाओं की लागत बढ़ गई है।

इन योजनाओं पर डाला गया प्रकाश

उन्होंने आयुष्मान भारत योजना, (Ayushman Bharat Scheme) अयोध्या परियोजना कार्यों और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की योजनाओं एवं परियोजनाओं में CAG द्वारा चिह्नित अनियमितताओं पर भी प्रकाश डाला।

श्रीनेत ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि सारे घोटाले आपकी नाक के नीचे हो रहे हैं। क्या आप अपनी चुप्पी तोड़ेंगे? क्या आप कार्रवाई करेंगे? क्या सरकार उक्त मंत्रालयों के मंत्रियों पर कार्रवाई करेगी। अन्य योजनाओं की राशि प्रचार-प्रसार में क्यों खर्च की गयी?

CAG ने केंद्र सरकार की कई योजनाओं और परियोजनाओं (Plans and Projects) में अनियमितताओं को उजागर किया है और विपक्षी दलों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।