Tata Harrier और Safari पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च

News Aroma Media

नई दिल्ली: स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स की अपकमिंग कारों में टाटा अल्ट्रोज के ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ ही अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक और अपडेटेड 2022 नेक्सॉन ईवी का बेसब्री से इंतजार है।

टाटा मोटर्स इस साल अपनी पावरफुल एसयूवी टाटा हैरियर और सफारी को पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश करने वाली है।

टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक कारों का पोर्टफोलियो इस साल और बढ़ाने की तैयारी में है और नेक्सॉन ईवी एसयूवी और टिगोर ईवी सेडान के बाद अब कंपनी प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च करेगी।

कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में अल्ट्रोज ईवी को शोकेस किया था और अब 2 साल बीतने के बाद कंपनी आने वाले समय में अल्ट्रोज ईवी को सड़कों पर उतार देगी।

इसी के साथ कंपनी अगले एक-दो महीनों में अपनी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी का बेहतर बैटरी रेंज वाला अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने वाली है।

2022 नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ ज्यादा पावरफुल बैटरी होगी, जिसकी रेंज 400 किलोमीटर के करीब हो सकती है।

टाटा मोटर्स आने वाले दिनों में अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का ऑटोमैटिक वेरिएंट भी लॉन्च करेगी। फिलहाल अल्ट्रोज को सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में पेश किया गया है।

अल्ट्रोज ऑटोमैटिक की टेस्टिंग जारी है और जल्द ही यह लोगों के हाथों में होगी। इसी के साथ टाटा हैरियर और टाटा सफारी के पेट्रोल वेरिएंट की भी टेस्टिंग जारी है और आने वाले दिनों में ये दोनों एसयूवी अपने पेट्रोल अवतार में लोगों के सामने होगी।

दरअसल, भारत में एक्सयूवी700 और एमजी हेक्टर प्लस के साथ ही अन्य 7 सीटर और 5 सीटर कारें पेट्रोल वेरिएंट में हैं और उनकी बिक्री भी खूब हो रही है।

ऐसे में टाटा मोटर्स अब पेट्रोल वेरिएंट वाले हैरियर और सफारी लाने की तैयारी में है। बता दें कि इस साल इंडियन कार मार्केट में बहार लाने की तैयारी में है।

एसयूवी सेगमेंट में दबदबा बनाने वाली देसी कंपनी इस साल इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी पोजिशन और मजबूत करने की कोशिश में है।

इसके साथ ही टाटा अपनी मिडसाइज पावरफुल एसयूवी को पेट्रोल वेरिएंट में भी पेश करने की तैयारी में है।