Tata ने Tiago हैचबैक में डाल दीं SUV वाली शक्तियां, माइलेज और सेफ्टी के साथ सस्ती है ये कार

अधिक माइलेज वाले CNG मॉडल की कीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.05 लाख रुपये में CNG वाला टॉप मॉडल ले सकते हैं

News Aroma Media

Tata Tiago : लगातार बढ़ते Traffic के साथ हादसों में भी इजाफा हुआ है। ऐसे में सुरक्षित और दमदार कारों की मांग भी लगातार बढ़ रही है।

हालांकि, अभी भी भारतीय बाजार (Indian Market) में ऐसी कारों की कमी है, जो बढ़िया Safety के साथ माइलेज (Mileage) भी शानदार देती हैं।

लेकिन हम आपके लिए एक ऐसी कार ले आए हैं, जो दोनों ही खासियतों के साथ आती है और इसकी कीमत भी काफी कम है।

यह Tata Tiago हैचबैक (Hatchback) है, जो पेट्रोल (Petrol) के साथ CNG विकल्प में भी उपलब्ध है।

Safety की बात करें तो यह देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है और 4 स्टार रेटिंग (4 Star Rating) के साथ आती है।Tata ने Tiago हैचबैक में डाल दीं SUV वाली शक्तियां, माइलेज और सेफ्टी के साथ सस्ती है ये कार Tata has put SUV powers in Tiago hatchback, this car is cheap with mileage and safety

कीमत और वेरिएंट

Tata Tiago 6 मॉडल में उपलब्ध है, जिनमें XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ शामिल हैं।

इनकी कीमतें 5.54 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 8.05 लाख रुपये तक जा रही है।

जबकि अधिक माइलेज वाले CNG मॉडल की कीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.05 लाख रुपये में CNG वाला टॉप मॉडल ले सकते हैं।

आपको तुलना के लिए बता दें कि इसकी टक्कर पर आने वाली मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) का CNG Variant 7.80 लाख रुपये में आता है।Tata ने Tiago हैचबैक में डाल दीं SUV वाली शक्तियां, माइलेज और सेफ्टी के साथ सस्ती है ये कार Tata has put SUV powers in Tiago hatchback, this car is cheap with mileage and safety

कार में ये हैं फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Tiago में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, और वाइपर के साथ एक रियर डिफॉगर (Rear Defogger) है।

इसमें 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम (Sound System), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोव बॉक्स (Cooled Glove Box) भी है।

सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग (Dual Front Airbags), रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल (Cornering Stability Control) जैसे फीचर्स शामिल हैं।Tata ने Tiago हैचबैक में डाल दीं SUV वाली शक्तियां, माइलेज और सेफ्टी के साथ सस्ती है ये कार Tata has put SUV powers in Tiago hatchback, this car is cheap with mileage and safety

कितना देती है माइलेज

Tiago में 1.2-लीटर Petrol Engine है जो 86PS की पावर और 113Nm का टार्क जनरेट करता है।

यह मैनुअल (Manual) और ऑटोमैटिक (Automatic) दोनों गियरबॉक्स (Gearbox) विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

CNG किट केवल Petrol Unit के साथ उपलब्ध है, और यह पांच-Speed Manual के विकल्प के साथ आता है, जो 73PS की पावर और 95Nm का टार्क जनरेट करता है।

Tiago पेट्रोल के साथ 20.01 kmpl और CNG के साथ 27 kmpl तक का माइलेज देती है।