2025 में लांच होगी Tata की Avinya EV

Central Desk

नई दिल्ली: अगले 24 महीनों के भीतर टाटा कूर्व ईवी को लॉन्च करने के बाद 2025 में अवीन्या ईवी को लॉन्च करेगी।

टाटा मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट अवीन्या (Tata Avinya EV) से पर्दा उठा दिया है।

टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा अवीन्या को भारतीय बाजार के लिहाज से डिजाइन किया गया है। हालांकि, इसे ग्लोबल बाजार में उतारा जाएगा।

कार निर्माता ने यह भी खुलासा किया कि वह अगले 24 महीनों के भीतर टाटा कूर्व ईवी को लॉन्च करने के बाद 2025 में अवीन्या ईवी को लॉन्च करेगी।

नई इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट का लुक बेहद स्टाइलिश है, जो इसे काफी अट्रैक्टिव बनाता है। कॉन्सेप्ट कार इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ प्रीमियम एसयूवी का प्री-प्रोडक्शन फॉर्म है।

कार को टी के रूप में एक अट्रैक्टिव एलईडी स्ट्रिप मिलती है, जो टाटा मोटर्स को दिखाती है।

एलईडी स्ट्रिप हैट हेडलैम्प को जोड़ने वाली एक इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट की तरह काम करता है।

इसके फ्रंट में भी एक बड़ा ब्लैक पैनल है, जबकि बम्पर तराशा हुआ दिखाई देता है।

इसके साइड प्रोफाइल का की बात करें तो ऑटोमेकर ने इसमें बड़े अलॉय व्हील्स के साथ बोल्डनेस, एसयूवी की मस्क्युलिनिटी, बटरफ्लाई डोर दिए हैं।

पीछे की तरफ, इसमें स्लीक एलईडी स्ट्रिप जैसा स्पॉयलर मिलता है, जो कॉन्सेप्ट की पूरी चौड़ाई को चलाता है जो टेललाइट का काम करता है।

इसके अलावा इसमें एक एक चंकी बम्पर भी है। केबिन के अंदर टाटा अविन्या ईवी को पूरी तरह से अलग एपीयरेंस के साथ देखा जा सकता है।

इसकी खास बात यह है कि इसकी सीटें 360 डिग्री घूम सकती हैं। परफॉर्मेंस और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो टाटा अवीन्या ईवी कॉन्सेप्ट 500 किमी से ज्यादा रेंज का वादा करता है।

यह डबल इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ आ सकता है। यह ऑल व्हील ड्राइव फंक्शन के साथ आएगी।

हालांकि, एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन क्वाड मोटर सेटअप के साथ भी आ सकता है।ऑटोमेकर का दावा है कि इसे ज्याद स्पेस, हाई स्ट्रक्चल सेफ्टी, डस्ट प्रोटेक्शन और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इसके अलावा इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स, सेंटर कंसोल पर एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक स्पेशल साइज का स्टीयरिंग के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।