Google ने सोनोस के पेटेंट का किया उल्लंघन

Newswrap

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के एक न्यायाधीश ने फैसला सुनाया है कि गूगल ने हाई-टेक स्पीकर और ऑडियो टेक्नोलॉजी कंपनी सोनोस के पेटेंट का उल्लंघन किया है।

यूएस इंटरनेशनल ट्रेड कमिशन (आईटीसी) जज के शुरूआती फैसले के मुताबिक, गूगल ने पांच सोनोस पेटेंट का उल्लंघन किया।

सोनोस के मुख्य कानूनी अधिकारी एडी लाजर ने शुक्रवार को टेकक्रंच को बताया,हमें खुशी है कि आईटीसी ने सोनोस के पेटेंट आविष्कारों के गूगल के स्पष्ट उल्लंघन की पुष्टि की है।

यह निर्णय हमारे पोर्टफोलियो की ताकत और चौड़ाई की फिर से पुष्टि करता है, जो बिग टेक एकाधिकार द्वारा हमारे नवाचार की रक्षा के लिए हमारे नवाचार की रक्षा करने के लिए हमारे दीर्घकालिक प्रयास में एक आशाजनक मील का पत्थर है।

पिछले साल जनवरी में, सोनोस ने टेक दिग्गज गूगल पर कथित तौर पर अपने वायरलेस स्पीकर डिजाइन की नकल करने के लिए मुकदमा दायर किया, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग से लैपटॉप, फोन और स्पीकर जैसे गूगल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया गया था।

सोनोस के सीईओ पैट्रिक स्पेंस ने यूएस हाउस एंटीट्रस्ट कमेटी के सामने गूगल ने कहा, कंपनी को अमेजॅन के एलेक्सा सहायक और गूगल सहायक दोनों को एक ही समय में सक्रिय होने से रोक दिया।

गूगल के प्रवक्ता जोस कास्टानेडा के हवाले से कहा गया, हम इस बात से निराश हैं कि सोनोस ने हमारे काम और तकनीक के बारे में झूठे दावे किए हैं।

सोनोस के अनुसार, 2016 में पहला गूगल होम लॉन्च होने के तुरंत बाद, इसने गूगल को पेटेंट उल्लंघन के बारे में चेतावनी दिया था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

सोनोस ने कहा कि उसने गूगल पर कुल 100 पेटेंट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

गूगल ने पेटेंट उल्लंघन के लिए ऑडियो कंपनी सोनोस को उलट जवाब दिया कहा, आरोप लगाया कि टेक दिग्गज ने अतीत में सोनोस की मदद करने के लिए पर्याप्त गूगल इंजीनियरिंग संसाधनों का योगदान दिया था।

गूगल ने यह सुनिश्चित किया है कि उसने अपने तकनीक से विकसित किया था। इसमे सोनोस का कोई कॉपी नहीं किया गया था।

x