अब सिर्फ 4 मिनट में होगा फोन फुल चार्ज

भारत में जल्द ऐसी Charging तकनीक आ जाएगी, जिससे सिर्फ 4 मिनट में Phone Full Charge हो जाएगा। दरअसल Realme ने कंफर्म कर दिया है कि आने वाले समय में उसके फोन में 320 watt charging टेक्नोलॉजी दी जाएगी।

Digital Desk

Now the Phone will be fully Charged in Just 4 minutes: भारत में जल्द ऐसी Charging तकनीक आ जाएगी, जिससे सिर्फ 4 मिनट में Phone Full Charge हो जाएगा। दरअसल Realme ने कंफर्म कर दिया है कि आने वाले समय में उसके फोन में 320 watt charging टेक्नोलॉजी दी जाएगी।

हालांकि फिलहाल कंपनी ने ये नहीं बताया है कि कौन से फोन में ये सुविधा मिलेगी, लेकिन लगभग 4 मिनट में बैटरी के 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने की बात सामने आई है। पिछले कुछ सालों में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को बिगड़ते हुए देखा गया है, और Realme और Xiaomi ने पूरी ताकत दिखा दी कि तकनीक कितनी तेज हो सकती है।

Realme ने पहले अपने GT सीरीज़ के फोन को 240वॉट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है, जबकि रेडमी ने अपनी 300वॉट टेक्नोलॉजी की पेशकश की है, जिसे उसने अभी तक किसी डिवाइस के साथ लॉन्च नहीं किया है।

इस हफ्ते Realme ने बता दिया है कि वह 320वॉट चार्जिंग लाने की प्लानिंग कर रही है। Realme ने अपनी मौजूदा 240वॉट चार्जिंग यूनिट का इस्तेमाल किया है और 320वॉट चार्जिंग स्पीड का सपोर्ट करने के लिए अपनी पावर बढ़ा दी है और ऐसा कंपनी ने एडैप्टर के साइज़ को बढ़ाए बिना किया है।

Realme के चार्जर में दो यूएसबी-सी पोर्ट हैं जो Realme फोन के लिए 150वॉट तक चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट कर सकते हैं, जबकि दूसरे पोर्ट का इस्तेमाल लैपटॉप और दूसरे गैजेट्स के लिए 65वॉट पर चार्ज करने के लिए किया जा सकता है।

Realme के डेमो वीडियो में उन्हें 320वॉट एडैप्टर का इस्तेमाल करके 4,420 mah बैटरी वाले फोन को चार्ज करते हुए दिखाया गया है और उन्होंने इसे चार मिनट और 30 सेकंड में पूरी तरह से चार्ज कर दिया है।

शाओमी की 300वॉट Charging तकनीक को 4,100 एमएएच बैटरी के साथ डिवाइस को चार्ज करने में लगभग 5 मिनट का समय लगा। मालूम हो कि फोन की चार्जिंग को लेकर कई लोगों को बहुत चिंता रहती है। कुछ लोगों का काम फोन पर इतना रहता है कि हर थोड़ी-थोड़ी देर पर उन्हें फोन को चार्ज करना पड़ता है। इससे कई लोगें के काम में रुकावट भी आती है।