टेक्नोलॉजी

TIK Tok ने सुरक्षा चिंताओं को लेकर वायरल मिल्क क्रेट चैलेंज पर लगाया प्रतिबंध

बीजिंग: शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने लोकप्रिय मिल्क क्रेट चैलेंज पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि इस चिंता के कारण कि इस प्रवृत्ति में भाग लेने वाले उपयोगकर्ता गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।

कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, टिकटॉक खतरनाक कमों को बढ़ावा देने या महिमामंडित करने वाली सामग्री को प्रतिबंधित करता है। हम ऐसी सामग्री को हतोत्साहित करने के लिए वीडियो को हटाते हैं और खोजों को हमारे सामुदायिक दिशानिदेशरें पर पुनर्निर्देशित करते हैं। हम सभी को अपने व्यवहार में सावधानी बरतने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन।

प्रवृत्ति को दर्शाने वाले अधिकांश वीडियो में टिकटॉक यूजर्स जमीन पर गिरते हुए दिखाई देते हैं क्योंकि वे अस्थायी पिरामिड के एक तरफ और दूसरी तरफ नीचे चढ़ने की कोशिश करते हैं।

यह प्रतिबंध कई स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा सोशल मीडिया पर इस प्रवृत्ति और इसमें भाग लेने वालों के लिए खतरे के बारे में अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के बाद आया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप पर ट्रेंड के हैशटैग की खोज करने पर अब कोई परिणाम नहीं मिला नोटिस आता है।

खोज परिणाम पृष्ठ उपयोगकतार्ओं को सूचित करता है कि यह वाक्यांश व्यवहार या सामग्री से जुड़ा हो सकता है जो हमारे दिशानिदेशरें का उल्लंघन करता है। एक सुरक्षित और सकारात्मक अनुभव को बढ़ावा देना टिकटॉक की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

हालाँकि, प्रवृत्ति को दर्शाने वाले कुछ वीडियो अभी भी ऐप पर दिखाई दे रहे हैं यदि उपयोगकर्ता चुनौती से जुड़े कीवर्ड की गलत वर्तनी खोजते हैं, जैसे मिल्क क्रेट या मिल्क क्रेट।

यह ध्यान देने योग्य है कि हालांकि इन वीडियो को बहुत अधिक बार देखा नहीं गया है, फिर भी वे प्रतिबंध की दरार से फिसलने और ऐप पर बने रहने में कामयाब रहे हैं।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker