नए अपडेट के बाद विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम में आ रहा है Bug, दुनिया भर के कई बैंकों में काम ठप

Microsoft ने इस बग पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इससे सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स प्रभावित हुए हैं

News Desk

“Windows Update Bug Halts Bank Operations Worldwide”: क्या आपके भी लैपटॉप (Laptop) या कंप्यूटर (Computer) का स्क्रीन ब्लू (Blue Screen) हो रहा है और आप ये सोचकर चिंतित है की कहीं आपका Laptop या Computer तो खराब नहीं हो गया।

तो आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है दरअसल माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) में एक बड़े बग (Bug) आने की खबर है। इस बग के कारण दुनियाभर के Windows यूजर्स के सिस्टम की स्क्रीन ब्लू हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग लगातार इसकी शिकायतें कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक Windows सिस्टम में ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ (BSOD) का Error दिख रहा है जिसकी वजह से सिस्टम को अचानक से बंद करना पड़ रहा है या फिर Re-Start करना पड़ रहा है।

दुनिया भर के कई बैंकों में काम ठप

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बग की वजह से अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया जैसे कई देश प्रभावित हुए हैं और इसके कारण कई बड़े बैंकों के काम भी ठप पड़ गए हैं। कहा जा रहा है कि यह बग माइक्रोसॉफ्ट के हालिया CrowdStrike अपडेट के बाद आया है।

नए अपडेट के बाद आ रही है समस्या

Microsoft ने इस बग पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इससे सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

अभी तक यह भी साफ नहीं है कि यह बग हार्डवेयर (Hardware) की वजह से है या सॉफ्टवेयर (Software) की वजह से, क्योंकि कई यूजर्स ने यह भी कहा है कि उन्होंने हाल ही में नया सॉफ्टवेयर इंस्टॉल किया है और अपडेट को भी इंस्टॉल किया है उसके बाद भी उनके सिस्टम में यह दिक्कत आ रही है।