केंद्रीय अधिकारी ने की रांची स्मार्ट सिटी के तहत योजनाओं की समीक्षा, बताया कि…

News Aroma Media

रांची : रांची स्मार्ट सिटी (Ranchi Smart City) के तहत चल रहीं योजनाओं की समीक्षा गुरुवार को केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय (Union Ministry of Housing & Urban Affairs) के संयुक्त सचिव और स्मार्ट सिटीज मिशन के निदेशक कुणाल कुमार ने की।

योजनाओं से जुड़े अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए और कहा कि राजधानी के क्राइम और एक्सीडेंट स्पॉट (Crime & Accident Spot) को चिह्नित किया जाएगा। उन स्थलों में CCTV और स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी।

और बेहतर करने की जरूरत

बताया कि पुलिस के साथ मिलकर कमांड सेंटर से ही एंबुलेंस और अन्य आपातकालीन सेवाओं के लिए ग्रीन कॉरिडोर (Green Corridor) बनवाएं।

रांची में क्षेत्र आधारित विकास की तर्ज पर विकसित हो रही स्मार्ट सिटी में बेहतर कार्य हो रहे हैं।

हमें और भी नई तकनीकी और अभिनव विचार पर आधारित पहल करने की जरूरत है।

रांची स्मार्ट सिटी के एबीडी क्षेत्र में बन रहे साइकिल लेन और फुटपाथ की भी जांच करने के साथ उसका इस्तेमाल शुरू करने की बात स्मार्ट सिटीज मिशन के निदेशक कुणाल कुमार ने कही।

इन अधिकारियों की रही मौजूदगी

समीक्षा के दौरान रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक तकनीकी राकेश कुमार नन्द क्योलियार, मुख्य वित्त पदाधिकारी ज्योति पुष्प, परियोजना पदाधिकारी कंस्ट्रक्शन मदन गोपाल चौधरी, कंपनी सेक्रेटरी बिपिन बिहारी शाह, पीआरओ अमित कुमार, प्रबंधक कमलजीत शर्मा, प्रबंधक उत्कर्ष मिश्रा, लीगल एग्जीक्यूटिव सतीश कुमार और पीएमसी से प्रबंधक अंजनी दुबे मौजूद थे।