नीतीश सरकार में मंत्री की हैसियत चपरासी से ज्यादा नहीं: जगदानंद सिंह

News Alert

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) और जनता दल युनाइटेड (Janata Dal United) गठबंधन सरकार को शपथ लिए अभी अधिक समय नहीं बीता है, लेकिन बगावत के स्वर सुनाई देने लगे हैं।

यह बगावत किसी और ने नहीं, बल्कि राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) के बेटे और हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा (Resignation) देने वाले सुधाकर सिंह ने की है।

उन्होंने पहले नीतीश कुमार शासन में अधिकारियों को भ्रष्टाचार के लिए घेरा। अब उन्होने कहा है कि नीतीश कैबिनेट के मंत्रियों की हैसियत चपरासी से अधिक नहीं है।

राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे हैं। कई दिनों से वह पार्टी दफ्तर (Party office) भी नहीं जा रहे हैं। हालांकि, सोमवार को खबर आई कि उनकी नाराजगी पार्टी ने दूर कर ली है।

वह अब पार्टी दफ्तर पहले की तरह जाएंगे। जगदानंद सिंह की नाराजगी दूर होने की खबर के बीच सुधाकर सिंह ने एकबार फिर नीतीश कुमार पर तंज कसा है।

प्रधानमंत्री बना दो ताकि स्वर्ग में भी जगह मिल जाए : जगदानंद सिंह

उन्होंने कैमूर में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए खुले मंच से नीतीश कुमार को तानाशाह बताया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी (Mr Nitish Kumar) की सरकार के मंत्री की हैसियत चपरासी की है।

वह सिर्फ मुहर लगा सकते हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने नीतीश कुमार के मिशन-2024 पर भी करारा प्रहार किया और कहा कि नीतीश कुमार PM बनने के लिए बेचैन हैं।

वह यहीं नहीं रुके। उन्होंने नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि स्वर्ग जाने का रास्ता प्रधानमंत्री पद (Prime Ministership) से होकर ही जाता है। इसलिए प्रधानमंत्री बना दो ताकि स्वर्ग में भी जगह मिल जाए।