मुहर्रम को लेकर रांची में रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

असामाजिक तत्व सोशल मिडिया में अफवाह न FLइसके लिए सभी जिलों के SSP और SP को निर्देश दिया गया है कि वह इसकी निगरानी करें। सोशल मीडिया पर पुलिस

News Desk

There will be tight security arrangements in Ranchi for Muharram: मुहर्रम को लेकर राजधानी रांची सहित राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है।

राज्य के सभी संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। जहां पूर्व में सांप्रदायिक घटनाएं हुई हैं। उन जिलों में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश पुलिस मुख्यालय ने दिया है।

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राज्य में इको की 16 कंपनियां, रैप की कम्पनी, 2388 लाठीबल, 5 हजार होमगार्ड तैनात की गई हैं। जिलों में सुरक्षा और विधि-व्यवस्था के लिए बलों की प्रतिनियुक्ति 15 से 17 जुलाई तक के लिए की गई है।

DGP के आदेश ओर IG अभियान ने इसको लेकर शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जुलूस के दौरान सभी पुलिस कर्मियों को बाडी Protactor सहित अन्य दंगा नियंत्रण उपकरण साथ में लेकर चलने के निर्देश दिया गया है।

असामाजिक तत्व सोशल मिडिया में अफवाह न FLइसके लिए सभी जिलों के SSP और SP को निर्देश दिया गया है कि वह इसकी निगरानी करें। सोशल मीडिया पर पुलिस कड़ी निगरानी रखेगी।

किसी तरह की अफवाह फैले तो तत्काल उसका सत्यापन का निर्देश दिया गया है। सभी थानों में स्थानीय शांति समिति की बैठकें हो चुकी हैं। शांति समिति के सदस्यों से कहा कि कोई भी फर्जी और भ्रामक खबर की सूचना मिलने पर उसकी तत्काल सूचना जिला प्रशासन और अपने नजदीकी पुलिस थाने में अवश्य दें।

ताकि समय रहते संज्ञान लेकर इस पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके। थानों में होने वाली शांति समिति की बैठकों में पिछले वर्षों के चिन्हित स्थानों के बारे में सावधानी बरतने का निर्देश दिया। आईजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता

एवी होमकर ने बताया कि मोहर्रम को लेकर पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पर्याप्त संख्या में सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस वालों की तैनाती की गई है।

वहीं दूसरी और राजधानी रांची में लगभग 3000 जवानों को तैनात किया जाएगा । SSP चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मोहर्रम को लेकर सभी संवेदनशील स्थानों और अति संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है ।सुरक्षा को लेकर पर्याप्त संख्या में दंडाअधिकारी के साथ सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी।