72 साल बाद सावन में बनेगा ये खास संयोग, इन राशियों की खुलेगी किस्मत

सावन(Sawan 2024 )का महीना जल्द ही प्रारंभ होने जा रहा है। हिंदू धर्म में सावन के महीने का विशेष महत्व होता है। यह महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय होता है और इस माह भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अ

Newswrap
Luck of zodiac signs will open in Saavan

Luck of zodiac signs will open in Saavan: सावन(Sawan 2024 )का महीना जल्द ही प्रारंभ होने जा रहा है। हिंदू धर्म में सावन के महीने का विशेष महत्व होता है। यह महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय होता है और इस माह भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सावन माह में भगवान शिव की उपासना का विशेष लाभ मिलता है और हर एक मनोकामना पूरी होती है।

सावन का आरंभ और दुर्लभ संयोग

इस वर्ष सावन माह(Sawan 2024 )की शुरुआत 22 जुलाई 2024 से हो रही है और इसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा। इस बार सावन का महीना बहुत खास रहेगा क्योंकि इसमें कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। इस बार सावन की शुरुआत और समापन दोनों ही सोमवार को हो रहे हैं, और इस 29 दिन के महीने में कुल पांच सोमवार आएंगे। इस बार प्रीति, आयुष्मान और सर्वार्थ सिद्धि योग का शुभ संयोग भी बन रहा है।

effect on zodiac signs
effect on zodiac signs

राशियों पर प्रभाव…

Aries
Aries
  1. मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत ही भाग्यशाली साबित होगा। इस माह भगवान भोलेनाथ की कृपा आपके ऊपर बरसेगी। धन लाभ के सुनहरे मौके मिलेंगे और आपके अटके हुए काम पूरे होने की प्रबल संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को नए मौके मिलेंगे और व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा।

    Leo sun sign

    सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए सावन का महीना बहुत ही खास रहेगा। इस माह आपको लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे और करियर में उन्नति होगी। भगवान शिव की कृपा से आपके जीवन में खुशियां आएंगी और भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा।

    Capricorn

    Capricorn

  2. मकर राशि: मकर राशि के जातकों को सावन में कई अवसर प्राप्त होंगे। भगवान शिव की कृपा से आपके अटके हुए काम पूरे होंगे। जमीन-जायदाद से जुड़े मसलों में सफलता मिलेगी और धन अर्जित करने के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। सेहत अच्छी रहेगी और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

    धनु राशि
    धनु राशि

  3. धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत शुभ रहेगा। भगवान शिव की कृपा से आपके सभी कामों में तेजी आएगी और कार्यों में सफलताएं मिलेंगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह महीना किसी वरदान से कम नहीं होगा और आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी।