गुमला में गांजा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

News Aroma Media
#image_title

गुमला: रायडीह पुलिस (Raidih Police) ने तीन गांजा तस्कर (Ganja Smuggler) गिरफ्तार किया है।

तलाशी के दौरान कार से दस किलो गांजा बरामद किया है। पकड़े गए तस्करों में नौशाद खान (46 ) , रतिश कुमार (46) और जय कुमार सिंह ( 45) शामिल है।

इस संबंध में मंगलवार को रायडीह थाना परिसर में आयोजित Press Conference में पुलिस इंस्पेक्टर बैजू उरांव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग की इंडिगो कार (Indigo Car) में जशपुर (छत्तीसगढ़) की तरफ से तस्करों द्वारा गांजा को छुपा कर गुमला की तरफ से तरफ से लाया जा रहा है। तब इस आशय का सन्हा दर्ज कर वरीय पुलिस पदाधिकारी को सूचना दी गई।

डिक्की से एक लाल रंग का चैन लगा हुआ थैला मिला

उनके आदेश पर एक छापामारी दल (Raid Team) का गठन किया गया। इसमें BDO अमित कुमार मिश्रा, चैनपुर इंस्पेक्टर बैजू उरांव, थाना प्रभारी अमित कुमार , सहायक अवर निरीक्षक रंजय कुमार सिंह ,मो जसमुद्दीन अंसारी एवं सशस्त्र बल के जवानों को शामिल किया गया।

फिर छापामारी दल ने रायडीह थाना गेट के सामने चेकनाका लगाकर वाहनों की जांच शुरू की । सुबह तकरीबन 7:20 बजे मांझाटोली की ओर से एक सफ़ेद रंग की इंडिगो कार को रुकने का इशारा करने पर वह तेजी से घुमाकर वापस मांझाटोली की ओर जाने लगी ।

तभी उसे खदेड़कर पकड़ा गया । कार में तीन व्यक्ति सवार थे। तलाशी लेने पर उसके डिक्की से एक लाल रंग का चैन लगा हुआ थैला मिला।

तीनों का करवाया गया Covid जांच

खोलकर देखने पर दो सफेद रंग के प्लास्टिक में गांजा भरा बरामद हुआ। तीनों व्यक्तियों से वैध कागजात (Valid Documents) की मांग की गयी ,पर वे कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाये।

इस संबंध में उनसे पूछे जाने पर बताया कि वे लोग जशपुर(छतीसगढ़) जिला के दुलदुला थाना के आस पास क्षेत्र से खुदरा में गांजा की खरीददारी कर इकठ्ठा करते हैं और उसे खूँटी में ले जाकर खुदरा में बिक्री करने का काम करते हैं।

प्रत्येक पॉलीथिन में पांच – पांच किलोग्राम कुल 10 किलो गांजा प्राप्त हुआ। तीनों को गिरफ्तार करने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायडीह में Covid जांच करवाया गया। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें गुमला जेल भेज दिया गया।