जमशेदपुर बाइक चेकिंग के दौरान पकड़े गए तीन युवक लुटेरा गिरोह के सदस्य निकले

News Alert

जमशेदपुर : साकची पुलिस ने वाहन जांच (Vehicle Check) के दौरान बिना हेलमेट बाइक (Bike) चला रहे तीन युवकों को पकड़ा है।

जब फाइन (Fine) के लिए गाड़ी का Number App पर डाला गया तो यह बाइक की जगह कार का नंबर निकला।

इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। जब उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि तीनों लुटेरे (Robbers) हैं और जुगसलाई सहित जिले के कई स्थानों पर लूट (Loot) की घटना को अंजाम दिया है।

इस बात की जानकारी देते हुए ASP Sudhanshu Jain ने मंगलवार को मीडिया के सामने तीनों को पेश किया।

चोरी के गहने खरीदने वाला सोनार भी हुआ गिरफ्तार

ASP (सिटी) सुधांशु जैन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में जुगसलाई गर्ल्स स्कूल रोड निवाई सत्यम शर्मा उर्फ पंडित, बागबेड़ा रोड नंबर 2 निवासी सूरज सिंह व हर्ष कुमार देव शामिल है।

आरोपियों की निशानदेही पर चोरी के गहने खरीदने वाले सोनार कृष्णमोहन ठाकुर (Krishnamohan Thakur) को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Police ने आरोपियों के पास से जुबली पार्क से चोरी की गई बाइक, चार मोबाइल और 23.83 ग्राम गला सोना के अलावा 4 हजार रुपये नगद बरामद किया है। ASP City ने बताया कि इनके पास से चोरी की मोबाइल बरामद की गई। सभी मोबाइल छिनतई करते हैं।

नशे के कारण सत्यम ने घर में ही की चोरी, परिजनों ने घर से निकाला

तीनों युवकों में सत्यम एक ऐसा युवक है, जिस पर नशे की लत का भूत कुछ इस कदर सवार हुआ कि उसने उसे एक चोर (Thief) बनने को मजबूर कर दिया।

नशे की बढ़ती लत के कारण सत्यम को उसके घर वालों ने घर से निकाल दिया था। घर से निकलने के बाद सत्यम अपराधियों (Criminals) की संगत में आकर और बिगड़ता चला गया।

इस बीच उसने अपने घर में ही चोरी की। घर से चार लाख के गहने चोरी किए और इसे हरहरगुट्टू (Harharguttu) स्थित सोनार के पास मात्र 62 हजार में बेच दिया गया।

मामले में जुगसलाई थाने में प्राथमिकी दर्ज (FIR registered) कराई गई थी। पुलिस को इस मामले में गिरोह के अन्य साथियों की तलाश है।