Toyota ने पिछले महीने बेचीं 8,745 कारें करीब 19 फीसदी की है मंथली ग्रोथ

Central Desk

नई दिल्ली: जानीमानी कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने फरवरी 2022 में 8,745 कारें बेचीं, जो कि करीब 19 फीसदी की मंथली ग्रोथ के साथ है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कार सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है।

जनवरी 2022 में टोयोटा ने कुल 7328 कारें ही बेची थीं। हालांकि, सालाना ग्रोथ में करीब 38 फीसदी की कमी देखने को मिली है। टोयोटा भारत में ग्लांजा, अर्बन क्रूजर, टोयोटा कैम्री, इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर जैसी कारें बेचती हैं, जो कि हैचबैक, सेडान और एसयूवी सेगमेंट की हैं।

आज हम आपको टोयोटा इंडिया की फरवरी 2022 सेल्स रिपोर्ट से अवगत कराते हैं। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने साल 2022 के दूसरे महीने फरवरी में कुल 8745 कारें बेचीं। यह आंकड़ा तो ज्यादा नहीं है, लेकिन जनवरी 2022 के मुकाबले 19 फीसदी ज्यादा जरूर है।

हालांकि, फरवरी में टोयोटा कारों की सालाना बिक्री के आंकड़े देखें तो पिछले साल फरवरी में टोयोटा ने कुल 14,075 कारें बेची थी, जिसका मतलब यह है कि पिछले साल के मुकाबले टोयोटा ने इस साल फरवरी में करीब 38 फीसदी कम कारें बेची हैं। ये सभी डोमेस्टिक मार्केट में टोयोटा की कारों की बिक्री के आंकड़े हैं।

टीकेएम में सेल्स और स्ट्रैटजिक मार्केट के एसोसिएट वाइस प्रेजिडेंट अतुल सूद ने प्रीमियम सेडान न्यू काम्री हायब्रिड को मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स पर ग्राहकों के प्रति आभार जताया है।

आपको बता दें कि टोयोटा इस साल मारुति सुजुकी के साथ पार्टनरशिप में नई एसयूवी पेश करेगी और साथ ही टोयोटा रूमियन जैसी एमपीवी भी लॉन्च करने की तैयारी में है। सबसे पहले तो लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक टोयोटा हाइलक्स आ रही है।