Toyota MPV सेगमेंट में करेगी नई कार लॉन्च

News Aroma Media

नई दिल्ली: टोयोटा कंपनी अब किफायती एमपीवी सेगमेंट में अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट्स में पता चल रहा है कि आने वाले समय में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में एक नई एसयूवी से साथ ही एक नई एमपीवी भी लॉन्च करेगी।

आपको बता दें कि टोयोटा और सुजुकी जॉइंट वेंचर में नई मिडसाइज एसयूवी लाने की तैयारी में है, जिसे फिलहाल टोयोटा डी22 कोडनेम से पेश किया जा सकता है।

इस मिडसाइज एसयूवी को डायहात्सु न्यू जेनरेशन आर्किटेक्चर प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। यह एसयूवी इस साल दीवाली तक लॉन्च की जा सकती है।

टोयोटा की इस मिडसाइज एसयूवी के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक टोयोटा कोरोला क्रॉस की छाप देखने को मिल सकती है।

वहीं, फीचर्स की बात करें तो टोयोटा की अपकमिंग मिडसाइज एसयूवी में हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ ही अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं।

टोयोटा आने वाले समय में भारत में मारुति अर्टिगा और किआ कारेन्स समेत अन्य पॉपुलर कंपनियों की अच्छी बिक्री वाली 7 सीटर सस्ती एमपीवी को चैलेंज करने के लिए नई एमपीवी टोयोटा रूमियन लॉन्च कर सकत है।

इस एमपीवी में 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 105बीएचपी की पावर और 138 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा।

इस एमपीवी को भी 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटौमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दें कि टोयोटा ने हाल ही में अपनी हैचबैक ग्लैंजा का अपडेट कर इसे न्यू टोयोटा ग्लैंजा के रूप में पेश किया है। यह हैचबैक अब बेहतर लुक और फीचर्स से लैस है।

बता दें कि भारत में आने वाले समय में एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट की कारों के बीच जंग काफी तेज होने वाली है।

हाल ही में किआ कारेन्स की लॉन्चिंग के बाद जिस तरह मारुति अर्टिगा और अन्य एमपीवी के बीच जंग दिलचस्प हो गई है, वहीं एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सॉन की महिंद्रा, मारुति, ह्यूंदै और किआ समेत अन्य कंपनियों की एसयूवी से जबरदस्त टक्कर हो रही है।