बिहार के सारण में ट्रक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या

News Aroma Media

पटना: Bihar के सारण (Saran) जिले में बुधवार देर रात भीड़ ने एक ट्रक चालक की पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी, क्योंकि उन्हें पता चला कि वाहन एक फैक्ट्री में जानवरों की हड्डियां ले जा रहा था।

पुलिस ने यह जानकारी दी। गौरा चौकी अंतर्गत मझवलिया गांव का ट्रक चालक 55 वर्षीय जहरुद्दीन जिले के नगरा बोन डस्ट फैक्ट्री (Nagra Bone Dust Factory) जा रहा था।

फैक्ट्री जाते समय जलालपुर थाने (Jalalpur Police Station) के खोरी पाकड़ गांव के पास पहुंचते ही वाहन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई और जहरुद्दीन और उसका सहायक तथा कुछ मजदूर उसे ठीक करने का प्रयास कर रहे थे।बिहार के सारण में ट्रक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या Truck driver lynched in Bihar's Saran

फैक्ट्री के मालिक हैदर ने कहा

फैक्ट्री के मालिक हैदर ने कहा, “उसी समय कुछ स्थानीय निवासी वहां इकट्ठे हुए और उनसे ट्रक पर लदी सामग्री के बारे में पूछा। जब उन्होंने जवाब दिया कि ट्रक में जानवरों की हड्डियां हैं और यह नगरा स्थित फैक्ट्री में जा रही है, तो उन्होंने उनकी पिटाई शुरू कर दी।”बिहार के सारण में ट्रक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या Truck driver lynched in Bihar's Saran

तब तक बेरहमी से पीटा जब तक मौत नहीं हो गई

उन्होंने कहा, “जबकि सहायक और अन्य मजदूर मौके से भागने में सफल रहे, जहरुद्दीन असफल रहा क्योंकि उसके पैर में लोहे की रॉड लगी थी और वह भागने में असमर्थ था। भीड़ ने उसे तब तक बेरहमी से पीटा जब तक उसकी मौके पर ही मौत नहीं हो गई। जलालपुर की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन उन्होंने मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं किया। हिंसक भीड़ ने ट्रक ड्राइवर पर मुस्लिम होने और ईद-उल-अज़हा (Eid-ul-Azda) से पहले हड्डियों और मांस का कारोबार करने का आरोप लगाया।”

उन्होंने कहा, “जहरुद्दीन की जिस तरह से पीट-पीटकर हत्या की गई, उसके बाद हेल्पर और अन्य कर्मचारी डर गए। उन्होंने मुझे घटना की जानकारी दी है।”

घटना के बाद सदर SDM और SDPO मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की।