टेक्नोलॉजी

WhatsApp पर ऑन कर लें ये सेटिंग, नहीं आएंगे Unknown Calls

WhatsApp यूजर्स के लिए एक शानदार खबर है। अगर आपके WhatsApp पर बेकार की कॉल्स आ रही हैं और आप उन्हें रोकना चाहते हैं, तो आपके लिए एक नया फीचर पेश किया गया है।

Whatsapp New Feature: WhatsApp यूजर्स के लिए एक शानदार खबर है। अगर आपके WhatsApp पर बेकार की कॉल्स आ रही हैं और आप उन्हें रोकना चाहते हैं, तो आपके लिए एक नया फीचर पेश किया गया है। अब WhatsApp पर अननोन कॉलर्स के स्पैम कॉल्स को रोकने की सुविधा उपलब्ध है। यह फीचर आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव किए गए नंबरों से आने वाली कॉल्स पर भी लागू होता है। यह नया फीचर सभी यूजर्स के लिए स्टेबल वर्जन में उपलब्ध है।

पिछले हफ्ते इस फीचर की घोषणा की गई थी, और अब यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स पर इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप अननोन नंबर से आने वाली कॉल्स को साइलेंट करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें

WhatsApp पर अ Unknown Calls को साइलेंट करने के तरीके

  1. अपने स्मार्टफोन में WhatsApp खोलें।
  2. सेटिंग्स में जाएं और प्राइवेसी पर टैप करें।
  3. प्राइवेसी में ‘कॉल’ टैब पर टैप करें।
  4. यहां आपको ‘Silence Unknown Calls’ का विकल्प मिलेगा, इसे ऑन कर दें।

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए: थ्री डॉट मेनू पर टैप करें और सेटिंग्स में जाएं। आईफोन यूजर्स के लिए: गियर आइकन पर टैप करें और सेटिंग्स में जाएं।

अगर आप सभी नंबरों से आने वाली कॉल्स को जारी रखना चाहते हैं, तो ‘Silence Unknown Calls’ विकल्प को ऑफ कर दें। साथ ही, यदि आप किसी जरूरी कॉल को मिस नहीं करना चाहते हैं, तो अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में संबंधित नंबरों को सेव कर सकते हैं।

इस नए फीचर की मदद से अब WhatsApp यूजर्स अनचाही कॉल्स से आसानी से बच सकते हैं और अपने अनुभव को और भी बेहतर बना सकते हैं।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker