दुमका में डीलर की मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

Central Desk

दुमका: डीलर की मनमानी के खिलाफ मंगलवार को सैंकड़ों ग्रामीणों ने समाहरणालय गेट डीसी कार्यालय पहुंचने के रास्ते पर बैठक घंटो प्रदर्शन किया। ग्रामीण राशन डीलर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए करीब दो घंटे प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने डीलर पर ई-पॉश मशीन में अंगूठा लगवाने के बाद भी राशन नहीं देने और विरोध करने पर अभद्रता से पेश आते हुए मारपीट पर उतारू होने का आरोप लगाया।

ग्रामीण ने इसकी शिकायत को लेकर तीसरी बार डीसी कार्यालय पहुंचे थे। ग्रामीण राशन डीलर का लाईसेंस रद्द करने की मांग करते हुए बकाया राशन का भुगतान का आग्रह किया। मामला जिले नक्सल प्रभावित शिकारीपाड़ा प्रखंड के शहरपुर गांव का है।

यहां डीलर जाकिर अंसारी के खिलाफ समाहरणालय गेट की सीढ़ियां पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, सूचना पर डीसी के बुलावे पर ग्रामीणों का प्रतिनिधित्व कर रहे तीन सदस्य डीसी से मुलाकात किये।

डीसी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। डीसी के प्रतिनिधित्व कर रहे लोगों ने डीसी द्वारा दिए गए आश्वासन से अवगत कराया लेकिन महिलाएं प्रतिनिधित्व कर रहे लोगों का भी नहीं सुनी।

विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने डीसी को सामने आकर आश्वासन देने के बाद ही विरोध प्रदर्शन बंद करने को राजी थे। विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को एसडीओ महेश्वर महतो और डीएसओ के काफी समझाने के बाद भी डीसी से मुलाकात पर अड़े रहे।

बाद में डीसी रविशंकर शुक्ला स्वयं ग्रामीणों के बीच उपस्थित हुए और समझाने का प्रयास किया। करीब डीसी के आधे घंटे समझाने और जांच कर सात दिनों के अंदर कार्रवाई करते हुए लाईसेंस रद्द करने और बकाया राशन भुगतान के आश्वासन पर माने और विरोध थमा।

डीसी ने जल्द से जल्द आरोपों की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने डीसी के निर्णय का ताली बजा स्वागत करते हुए विरोध समाप्त किया।