गिरिडीह में हिंसक झड़प, दोनों पक्षों से 12 घायल, दो गंभीर

Central Desk

गिरिडीह: जिले के ताराटांड थाना क्षेत्र के मनकडीहा और नौमनिया टोला में दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर हुए हिंसक झड़प में दोनों पक्षों से मुखिया समेत 12 लोग घायल हो गए। घटना सोमवार की है।

बताया गया कि विवाद कामुख्य कारण बालू घाट से बालू उठाने व ईट भट्ठा से ईट उठाने को लेकर हुआ। एक पक्ष से ताराटांड के बदगुंदा पंचायत के मुखिया अब्दुल रसीद और उनके रिश्तेदार मुस्तफा, शमसुल, कलीम, तारिक घायल हुए।

और दुसरे पक्ष से नसीम, वसीम, अकबर, शमीम, रज्जाक समेत अन्य लोग बताएं जा रहे है। जानकारी के अनुसार इनमे दो लोगों को गंभीर है।

तो गंभीर हालात के मरीजों को इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया। जबकि अन्य घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

झ्स बाबत ताराटांड थाना प्रभारी विकास पासवान ने भी मामले को पुराना रंजिश बताते हुए कहा कि 15 दिन पहले भी नदी से बालू उठाव को लेकर दोनों पक्ष आपस में टकराएं थे।

इस दौरान मुखिया अब्दुल रसीद ने नौमनिया निवासी कमरुद्दीन मियां, नसीम, वसीम, अकबर समेत कई के खिलाफ आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी।

आज घटना के दिन सोमवार को मुखिया अब्दुल रसीद का भाई और मनकडीहा गांव निवासी मुस्तफा टैक्ट्रटर लेकर ईट भट्ठा गया हुआ था।

जहां वो मजदूरों से ईट लोड करा ही रहा था कि अचानक नसीम, वसीम, अकबर समेत कई और लोग लाठी-डंडो के साथ जुट गए। इन लोगों को हथियार के साथ जुटते देख मुखिया के भाई मुस्तफा ने अपने भाई समेत कई और रिश्तेदारों को फोन किया।

पल भर में ही दोनों पक्ष के लोग घटनास्थल पर आमने-सामने हो गए और अपशब्दों के साथ दोनों पक्ष के मुखिया समेत कई और आरोपियों ने लाठी-डंडो के साथ एक-दुसरे को पीटना शुरु कर दिया।

जिसमें मुखिया समेत दर्जन भर लोग जख्मी हो गए। इस बीच जानकारी मिलने पर ताराटांड थाना पुलिस भी घटनास्थल पहुंची। और किसी प्रकार माहौल को शांत करते हुए घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है।