Vodafone Idea ने लॉन्च किया प्रीपेड प्लान, जानें 549 वाले प्लान के फायदे

News Aroma Media

Vodafone Idea : Market में अलग-अलग टेलीकॉम कंपनियों (Telecom Companies) के अलग-अलग कई तरह के प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान (Prepaid and Postpaid Plans) उपलब्ध है। इन सभी प्लान रहता को अलग-अलग तरह की सुविधाएं मिलती है।

इन्हीं के बीच अब Vodafone Idea 549 रुपये का एक नया प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) लेकर आया है। यह प्लान देशभर के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। टेलिकॉम कंपनी ने इस प्लान को ग्राहकों के लिए बहुत ही Silent तरीके से जोड़ा है।

इस प्लान की खास बात इसकी Validity है। यह योजना उन ग्राहकों के लिए है जो Validity चाहते हैं और डेटा बेनिफिट उनकी जरूरत की लिस्ट में सबसे नीचे होता है।

यह उस तरह का अनलिमिटेड बेनिफिट प्लान (Unlimited Benefit Plan) नहीं है, जिसे Users अब Subscribe करने के आदी हैं। यह एक ऐसा प्लान है जिसमें Voice Calling  मिनट के लिए एक तय चार्ज लगता है। इसमें सिर्फ 1GB डेटा मिलता है।

Vodafone Idea ने लॉन्च किया प्रीपेड प्लान, जानें 549 वाले प्लान के फायदे-Vodafone Idea launches prepaid plan, know the benefits of 549 plan

 

549 रुपये के प्रीपेड प्लान के फायदे

Vodafone Idea का 549 रुपये वाला प्लान 180 दिनों की सर्विस वैलिडिटी (Service Validity) के साथ आता है। इस प्लान के साथ आपको कुल 1GB डेटा मिलता है।

अतिरिक्त डेटा के लिए 1 GB की डेली लिमिट (Daily Limit) के बाद अगर आपको डेटा चाहिए तो डेटा का Top Up रिचार्ज भी करा सकते हैं। इसमें Local और STD कॉल के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से चार्ज देना होगा।

यानी, इसमें आपको 549 रुपये का सीमित Talk time मिलेगा। इन ग्राहकों के लिए फायदेमंद है ये Pkan यह उन उपभोक्ताओं के लिए एक शानदार योजना है जो केवल अपने सेकेंडरी VI Sim को लंबे समय तक एक्टिव रखना चाहते हैं।

Vodafone Idea ने लॉन्च किया प्रीपेड प्लान, जानें 549 वाले प्लान के फायदे-Vodafone Idea launches prepaid plan, know the benefits of 549 plan

SMS का नहीं मिलेगा फायदा

इस प्लान में ग्राहकों को SMS का फायदा नहीं मिलता है। अगर एक मोबाइल प्लान के लिए 500 रुपये से अधिक का Payment करने पर फ्री SMS का फायदा न मिले, तो ये प्लान थोड़ा कम फायदेमंद लगता है। हालांकि, ये प्लान उन ग्राहकों के लिए सही है जिन्हें लंबी Validity चाहिए।