Whatsapp ला रहा कमाल का फीचर, अब इस तरह कर सकेंगे Login

WhatsApp का यह नया विकल्प यूजर्स को E-mail के जरिये log in करने का ऑप्शन देगा। अभी तक WhatsApp पर log in करने के लिए आप अपना फोन नंबर इस्तेमाल करते हैं

News Aroma Media

WhatsApp Login New Login Feature: सोशल मीडिया साइट WhatsApp Login करने जल्दी ही एक नया विकल्प देने जा रही है।

WhatsApp का यह नया विकल्प यूजर्स को E-mail के जरिये log in करने का ऑप्शन देगा। अभी तक WhatsApp पर log in करने के लिए आप अपना फोन नंबर इस्तेमाल करते हैं।

कहा जा रहा है कि फिलहाल यह Beta Testing में है और कुछ Android users के लिए Roll Out किया गया है। एक बार टेस्टिंग होने के बाद सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा।

साफ तौर पर कहा गया है कि इस नए ऑप्शन को को Log in करने का एक अन्य तरीका ही माना जाए। Sammobile ने कहा है कि WhatsApp के कुछ बीटा यूजर्स को अपने अकाउंट के साथ E-mail लिंक करने का Option मिल गया है।

यह APP के सेटिंग्स में दिया गया है। यह भी बताया गया है कि दूसरे आपकी E-mail को देख नहीं पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को अपना अकाउंट सेट करने के लिए अपने E-mail address को वेरिफाई करना होगा।

अपने खाते को सत्यापित करने में विफल रहने पर एक चेतावनी संकेत दिखाई देता है। जोड़े गए Address पर सत्यापन E-mail दोबारा भेजने के लिए एक अतिरिक्त ‘वेरिफाई ईमेल’ बटन भी है।

Whatsapp ला रहा कमाल का फीचर, अब इस तरह कर सकेंगे Login - Whatsapp is bringing amazing feature, now you can login like this

पासकीज़ का उपयोग करके अपने Accounts को एक्सेस करने की अनुमति देगा

E-mail address सुविधा संभवतः उन स्थितियों के लिए एक बैकअप का काम करेगी, जहां उपयोगकर्ताओं को SMS पर वेरिफिकेशन कोड प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, या जब उनके पास अपना रजिस्टर्ड फोन नंबर मौजूद नहीं है।

Whatsapp ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह Android users को पासकीज़ का उपयोग करके अपने Accounts को एक्सेस करने की अनुमति देगा।

Whatsapp ला रहा कमाल का फीचर, अब इस तरह कर सकेंगे Login - Whatsapp is bringing amazing feature, now you can login like this

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले X) पर एक पोस्ट में, Meta के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp ने घोषणा की थी कि नया सुरक्षा विकल्प एंड्रॉयड डिवाइस (Android Device) पर यूजर्स को फिंगरप्रिंट और चेहरे के स्कैन या सेफ्टी पिन जैसे बायोमेट्रिक्स (Biometrics) का उपयोग करके login करने की अनुमति देगा।

पासकी प्रमाणीकरण एक opt-in सुविधा है और उपयोगकर्ता की अनुमति से SMS-आधारित वन-टाइम-पासवर्ड लॉगिन विधि (One-Time-Password Login Method) को प्रतिस्थापित कर सकता है।