WhatsApp ने कई नए शानदार फीचर्स किया लॉन्च

News Alert

नई दिल्ली: हाल ही में WhatsApp पर एक नया फीचर (WhatsApp New Feature ) देखा गया है। जल्द ही आप किसी फोटो को WhatsApp पर भेजते हुए ब्लर कर पाएंगे।

कंपनी एक ड्रॉइंग टूल (Drawing Tool) पर काम कर रही है, जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो को ब्लर कर सकते हैं। इसकी मदद से आप फोटो के किसी भी हिस्से को आसानी से ब्लर कर पाएंगे।

WhatsApp New Feature

Whatsapp ने दो ब्लर टूल्स का विकल्प दिया

WhatsApp का यह फीचर फिलहाल बीटा फेज में है और WABetaInfo ने इसे स्पॉट किया है। इस साल की शुरुआत में, प्रकाशन ने जानकारी दी थी कि व्हाट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है।

हालांकि, कंपनी ने अब इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए जारी करना शुरू कर दिया है। इसका एक Screenshot (स्क्रीनशॉट) भी सामने आया है। इसमें यूजर्स को किसी भी फोटो को शेयर करते समय उसे Edit करने का विकल्प मिलेगा।

इस Option का इस्तेमाल करके आप पूरी फोटो या फोटो के किसी भी हिस्से को ब्लर कर सकते हैं। Whatsapp ने दो ब्लर टूल्स का विकल्प दिया है।

WhatsApp New Feature

यूजर्स व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर पर अपना अवतार सेट कर सकेंगे

यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार इनका इस्तेमाल कर सकेंगे। फिलहाल, ये फीचर बीटा यूजर्स (Beta Users) के लिए उपलब्ध है और इसका स्टेबल वर्जन अपडेट कब आएगा इसकी जानकारी नहीं है।

इसके अलावा यूजर्स ने हाल ही में Whatsapp Beta पर नए अवतार फीचर्स प्रोफाइल पिक्चर ऑप्शन (Features Profile Picture Option) को देखा है।

WhatsApp New Feature

इस फीचर की मदद से यूजर्स व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर पर अपना अवतार सेट कर सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स को कैप्शन का विकल्प भी मिलेगा, जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी डॉक्यूमेंट (Document) को भेजने से पहले उस पर कैप्शन लिख सकेंगे।