सावधान! इस तारीख से स्मार्टफोंस में बंद हो जाएगा व्हाट्सएप का चलना, समझिए…

इसका मतलब है कि जो भी स्‍मार्टफोन्‍स Android 5.0 वर्जन से पहले के OS पर चल रहें हैं, उन पर Whatsapp की सर्विस काम नहीं करेगी

News Aroma Media

WhatsApp Support : वॉट्सऐप (Whatsapp) लोगों की सहूलियत और सिक्‍योरिटी के लिए मेटा (Meta) का यह APP समय-समय पर नए Update पेश करता है। Whatsapp ने ऐलान किया है कि आने वाले दिनों में वह सिर्फ Android 5.0 वर्जन या उससे बाद के OS को सपोर्ट करेगा।

सावधान! इस तारीख से स्मार्टफोंस में बंद हो जाएगा व्हाट्सएप का चलना, समझिए…-Attention WhatsApp will stop working on smartphones from this date, understand…

24 अक्टूबर से होंगे ये बदलाव

इसका मतलब है कि जो भी स्‍मार्टफोन्‍स Android 5.0 वर्जन से पहले के OS पर चल रहें हैं, उन पर Whatsapp की सर्विस काम नहीं करेगी। Whatsapp के मुताबिक, अभी उसका App Android OS 4.1 और उससे बाद वाले ओएस पर चल रहा है।

iPhone iOS 12 और नए वर्जन पर भी यह सपोर्ट करता है। साथ ही KaiOS 2.5.0 और उससे बाद वाले ओएस यानी JioPhone और JioPhone 2 पर Whatsapp काम करता है। 24 अक्टूबर 2023 से इसमें बदलाव होने जा रहा है। यह बदलाव एंड्रॉयड डिवाइसेज (Android Devices) के लिए हैं।

सावधान! इस तारीख से स्मार्टफोंस में बंद हो जाएगा व्हाट्सएप का चलना, समझिए…-Attention WhatsApp will stop working on smartphones from this date, understand…

कौन से स्‍मार्टफोन हैं शामिल

Whatsapp सिर्फ उन एंड्रॉयड डिवाइसेज (Android Devices) पर काम करेगा, जो 5.0 और उससे लेटेस्‍ट एंड्रॉयड पर चलती हैं। अभी भी मार्केट में ऐसी डिवाइसेज हैं, जो एंड्रॉयड 5.0 से पुराने OS पर काम कर रही हैं।

इनमें विशेषतौर पर Samsung Galaxy S2, Motorola Xoom, HTC Desire HD, Sony Ericsson Xperia Arc3 जैसे स्‍मार्टफोन शामिल हैं। अगर आप भी अपने फोन का Android Version चेक करना चाहते हैं, तो यह तरीका अपनाएं। फोन की सेटिंग्‍स में जाएं।

वहां About Phone पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपको फोन से जुड़ी डिटेल नजर आएगी। इसमें OS Version की जानकारी भी होती है।